Tuesday , September 18 2018

अरवल में एक लड़की पर बदमाशों ने फेंका तेजाब

अरवल जिले के मानिकपुर ओपी इलाक़े के चंद्रशेखर गांव की एक लड़की पर कुछ बदमाशों ने तेजाब फेंक कर जख्मी कर दिया। रिभा के वालिद ने बताया कि उनकी बेटी कुर्था बाजार से गांव वापस आ रही थी कि खटांगी सूर्यमंदिर के पास दो बदमाशों ने उसके जिश्म

अरवल जिले के मानिकपुर ओपी इलाक़े के चंद्रशेखर गांव की एक लड़की पर कुछ बदमाशों ने तेजाब फेंक कर जख्मी कर दिया। रिभा के वालिद ने बताया कि उनकी बेटी कुर्था बाजार से गांव वापस आ रही थी कि खटांगी सूर्यमंदिर के पास दो बदमाशों ने उसके जिश्म पर तेजाब उड़ेल दिया। आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। मुक़ामी अस्पताल में इलाज के बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया। रिभा और उसके अहले खाना के लिए मुसीबत का वक़्त है। रिभा ने इसी साल मैट्रिक की इम्तिहान दी थी और उसकी शादी भी होने वाली थी। पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है।

बिहार में तेजाब से हमले का ये कोई नया मामला नहीं है। बल्कि इससे पहले भी कई बार ऐसी वाकिया सामने आ चुकी है। इससे पहले फरवरी को शिवहर में एक शादीशुदा के साथ रेप करने के बाद उसे तेजाब से जलाने का मामला सामने आया था। पुलिस को ये खातून शिवहर के एक नदी किनारे पड़ी मिली थी, जिसे इलाज के लिए मुजफ्फरपुर भेजा गया था। खातून बोलने के काबिल नहीं थी पर उसने इशारों में पुलिस को बताया कि दो लोगों ने उसके साथ रेप किया। मुखालिफत करने पर तेजाब से जलाकर नदी में फेंक दिया। वहीं, डॉक्टर ने खातून को तेजाब से 65 फीसद जला बताया था।

इससे पहले सुपौल में चोरी का इल्ज़ाम लगाकर एक लड़के की आंखों में तेजाब डाल दिया गया था। वहीं, गुजिशता साल अक्टूबर में समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर एक खातून के साथ रेप की कोशिश में नाकाम रहने पर उस पर तेजाब फेंक दिया गया था। इस मामले में लापरवाही बरतने के इल्ज़ाम में एक असिस्टेंट इस्पेक्टर समेत तीन पुलिस मुलाज़िमीन को सस्पेंड कर दिया गया था।

पुलिस के मुताबिक, समस्तीपुर जिले के ताजपुर की रहने वाली खातून रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-चार पर सोई थी, तभी वहां तीन-चार लोगों ने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी, और उसे जबरन उठाकर कहीं ले जाने लगे। खातून ने जब इसका मुखालिफत किया तो बदमाशों ने पर उस पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह संगीन तौर से झुलस गई थी।

TOPPOPULARRECENT