अरविंद केजरीवाल को एक और झटका, विधायक बलदेव सिंह ने AAP से दिया इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल को एक और झटका, विधायक बलदेव सिंह ने AAP से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पंजाब में ‘आप’ को लगातार तीसरा झटका लगा है। अब पार्टी के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। पहले एचएस फुलका फिर सुखपाल खैरा और अब मास्टर बलदेव सिंह ने पार्टी छोड़ दी है। वे जैतो से विधायक थे और सुखपाल खैरा के करीबी बताए जा रहे हैं।

बलदेव सिंह ने ‘आप’ संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा मेल किया। इसमें उन्होंने केजरीवाल को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। क्योंकि पार्टी अपने आदर्शों और सिद्धांतों से भटक गई है।

अरविंद केजरीवाल को भेजे पत्र में मास्‍टर बलदेव सिंह ने लिखा है, मुझे आप की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देेने पर पीड़ा हो रही है। पार्टी ने पूरी तरह से अपनी मूल विचारधारा और सिद्धांतों को छोड़ दिया है। अन्ना हज़ारे द्वारा शुरू किए गए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से मैं गहराई से प्रेरित हुआ और आम आदमी पार्टी के गठन पर इसका हिस्सा बनने का फैसला किया।

उन्‍होंने लिखा है पंजाब की सामाजिक-राजनीतिक स्थिति को सुधारने के लिए मैं अपनी हेड टीचर की सरकारी नौकरी छोड़कर आप में शामिल हुआ। मेरे इस कदम से मेरे परिवार में खलबली मच गई , फिर भी मैंने आपके (केजरीवाल) और आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए वादों के कारण जोखिम उठाना पसंद किया।

Top Stories