Sunday , September 23 2018

अर्थव्यवस्था के डिजिटलाइज्ड होने से देश को बहुत फायदा: अरुण जेटली

गांधीनगर: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि अर्थव्यवस्था के डिजिटलाइज्ड होने से जीएसटी के कार्यान्वयन से देश को बहुत फायदा होगा| जेटली ने आज यहां वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा जीएसटी से भारतीय अर्थव्यवस्था में बड़ा बदलाव आएगा और डिजिटल होने से इसकी उपयोगिता भी बढ़ेगी|

उन्होंने कहा कि जीएसटी एक ऐतिहासिक फैसला है। इससे अर्थव्यवस्था में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। कराधान प्रणाली आसान होगी| उन्होंने कहा कि जीएसटी से जुड़े मुद्दों को आने वाले समय में हल कर लिया जाएगा। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रोपानय ने कहा कि जीएसटी को राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी पिछले कई वर्षों में लागू नहीं किया जा सका था।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री और श्री जेटली वित्त मंत्री बनने के बाद देश में कल्पना वाले प्रणाली को लागू करने के लिए ठोस उपाय शुरू किए गए हैं जिसके सकारात्मक प्रभाव जल्द ही सामने आएंगे। इससे उद्योग और व्यापार को आसान बनाया जा सकेगा और इसका लाभ भी सभी को प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि इससे देश की जीडीपी को भी अच्छा लाभ मिलेगा। गुजरात इसे लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

TOPPOPULARRECENT