Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / अर्नब गोस्वामी के नए उपक्रम का नाम होगा ‘रिपब्लिक’

अर्नब गोस्वामी के नए उपक्रम का नाम होगा ‘रिपब्लिक’

टाइम्स नाउ से इस्तीफा देने के पूरे एक महीने बाद अर्नब गोस्वामी ने घोषणा की है कि उनके नए उपक्रम का नाम रिपब्लिक होगा। गोस्वामी ने टाइम्स नाउ से एक नवम्बर को इस्तीफा दे दिया था।

गोस्वामी के बाद रवि शंकर को टाइम्स नाउ का एडिटर-इन-चीफ बनाया गया है।

ख़बरों के मुताबिक अर्नब गोस्वामी का नया चैनल 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले प्रसारण शुरू कर देगा।

गोस्वामी ने टाइम्स नाउ पर अपने प्राइम टाइम शो ‘द न्यूज़ ऑवर’ के ज़रिये ख्याति प्राप्त की। बताया जाता है कि यह चैनल की आय का 60% इसी शो से आता था और देशभर में इस शो के समर्पित दर्शक थे। इस शो के अलावा गोस्वामी ‘फ्रैंकली स्पीकिंग’ नाम से शो में राजनीतिज्ञों, खिलाड़ियों और सेलेब्रिटीयों के इंटरव्यू भी लेते थे। गोस्वामी के प्राइम टाइम शो की मदद से टाइम्स नाउ कई अन्य इंग्लिश न्यूज़ चैनलों को पीछे छोड़ने में कामयाब रहा है। इसी कामयाबी की वजह से अर्नब गोस्वामी को टाइम्स नाउ और इटी नाउ न्यूज का प्रेसिडेंट बनाया गया था।

टाइम्स नाउ में शीर्ष पर दस साल काम करने के बाद गोस्वामी ने इस्तीफा दे दिया। गोस्वामी ने कोलकाता में द टेलीग्राफ से अपनी तरक्की की शुरुआत की थी। एक साल के अन्दर ही, 1995 में उन्होंने एनडीटीवी ज्वाइन कर लिया जहाँ वह विक्रम चंद्रा और राजदीप सरदेसाई के साथ एक मुख्य चेहरा थे। इसके बाद वह 2006 में बतौर एडिटर इन चीफ टाइम्स नाउ ज्वाइन से जुड़े। वह अपने अनोखे टीवी एंकरिंग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। अक्सर अपने टीवी शो में जजमेंटल होने के कारण आलोचना का शिकार होने वाले गोस्वामी के देशभर में समर्पित दर्शक है। जहाँ लोग उन्हें उनके एंकरिंग स्टाइल के लिए पसंद करते है तो उनके आलोचकों और नापसंद करने वालों की भी कोई कमी नहीं है।

TOPPOPULARRECENT