Wednesday , December 13 2017

अलकायदा से संबंध रखने के संदेह में जमशेदपुर का जीशान गिरफ्तार

जमशेदपुर : अल- कायदा से जुड़े आतंकी जीशान को आज जांच एजेंसियों ने भारत वापस ले आया है. जीशान जमशेदपुर का रहने वाला है. पिछले कई सालों से पुलिस को उसकी तलाश थी.जीशान दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल का वांटेड आतंकी था. पुलिस ने जीशान के खिलाफ एक साल पहले लुकआउट नोटिस जारी किया था. कोर्ट ने जीशान को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया.
इससे पहले 2015 में अल-कायदा इन इंडियन सबकॉन्टीनेंट (AQIS) 3 संदिग्ध ऑपरेटिव्ज को अरेस्ट किया गया था. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि जीशान टेरर नेटवर्क से जुड़ा था और भारत में आतंकी बेस बनाना चाहता था.

एक अन्य मामले में अल-कायदा से जुड़े दूसरे संदिग्ध आतंकी को दिल्ली से पकड़ा गया है, पश्चिम बंगाल पुलिस को उसकी तलाश थी. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि 25 साल के दूसरे संदिग्ध आतंकी का नाम राजा-उल-अहमद है. पश्चिम बंगाल पुलिस ने इसकी सूचना दी थी.

दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों के मुताबिक, अहमद को पिछले हफ्ते ही गिरफ्तार किया गया था. अहमद को कहां से और किस तारीख को अरेस्ट किया गया, इस बात की जानकारी नहीं दी गई है. अहमद अंसरुल्ला बांग्ला टीम (ABT) का संदिग्ध मेंबर है. बता दें कि ABT, बांग्लादेश में अल-कायदा समर्थित गुट है.

TOPPOPULARRECENT