अलर्ट- पुलवामा हमले के बाद राहुल गांधी की फ़र्ज़ी तस्वीर वायरल, जानिए क्या है मामला

अलर्ट- पुलवामा हमले के बाद राहुल गांधी की फ़र्ज़ी तस्वीर वायरल, जानिए क्या है मामला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के कायरतापूर्ण हमले से पूरा देश गुस्से मे है। जगह-जगह पाकिस्तान विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और बदला लेने की मांग हो रही है। वहीं इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ए​क तस्वीर फ़र्ज़ी तस्वीर वायरल हो रही है। हालांकि जांच पड़ताल करने के बाद यह तस्वीर फर्जी  निकली।

दरअसल सोशल मीडिया पर तीन तस्वीरें वायरल हो रही है। एक फोटो में राहुल गांधी मुस्लिम टोपी पहन रखी है उनके साथ सीआरपीएफ के काफीले का हमलावर आदिल अहमद डार दिखाई दे रहा है। दूसरी तस्वीर में राहुल जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के साथ नजर आ रहे हैं। तीसरी में आदिल हथियारों के साथ है।  दावा किया जा रहा है कि आतंकी आदिल अहमद राहुल गांधी का खास था।

अलर्ट- पुलवामा हमले के बाद राहुल गांधी की फ़र्ज़ी तस्वीर वायरल, जानिए क्या है मामला 1

कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर किया जा रहा ये दावा बिल्कुल गलत है। असल में यह तस्वीर साल 2014 की है। तस्वीर में राहुल के साथ खड़ा व्यक्ति आतंकी आदिल नहीं बल्कि कांग्रेस नेता ​जितिन प्रसाद है। फेसबुक पर अपलोड की गई इस तस्वीर के साथ लिखा गया है कि भारतीय फौज पर हमला करने वाला निकला राहुल गांधी का खास। क्या इस हमले के पीछे कांग्रेस का हाथ तो नहीं। यह पोस्ट को काफी लोग शेयर कर रहे हैं।

Top Stories