Wednesday , August 15 2018

अलवर मॉब लिंचिंग पर अखिलेश यादव का बीजेपी पर करारा हमला

मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला। राजस्थान के अलवर जिले में भीड़ द्वारा हुई हत्या की कड़ी निंदा करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि भीड़तंत्र फिर से अलवर में अकबर की हत्या कर गया।

यही नहीं, अखिलेश यादव ने नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा समेत राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी अप्रत्यक्ष रूप से कटघरे में खड़ा किया। दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारी एक बार फिर ‘दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे’ जैसे खोखले दावे करके फिर से उन हिंसक लोगों को पुरस्कृत और गले में माला डालकर सम्मानित करेगें और ऐसी घटनाओं पर चुप रहने वालों की चुप्पी और भी गहरी हो जाएगी। घोर निंदनीय!
अखिलेश यादव का यह बयान राजस्थान में लगातार हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं और उस पर राज्य सरकार की ओर से सिर्फ कोरी बयानबाजी को लेकर आया है। शुक्रवार देर रात अलवर जिले में  लल्लावंडी गांव में हुई इस घटना पर राजस्थान की वसुंधरा राजे ने दुख व्यक्त करते हुए कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था।

राजस्थान में इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। वहीं, झारखंड में पिछले साल मीट कारोबारी मोहम्मद अलीमुद्दीन की हत्या के आरोपियों को रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया था।

TOPPOPULARRECENT