Saturday , December 16 2017

अलहदा तेलंगाना की सरगर्मीयों में शिद्दत चीफ़ मिनिस्टर की दिल्ली रवानगी

हैदराबाद 15 जनवरी: अलहदा तेलंगाना की सरगर्मीयां अब क़ौमी दार-उल-हकूमत नई दिल्ली में उरूज पर पहुंच चुकी हैं । साबिक़ सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी डी सरीनवास दिल्ली पहुंच चुके हैं ।

हैदराबाद 15 जनवरी: अलहदा तेलंगाना की सरगर्मीयां अब क़ौमी दार-उल-हकूमत नई दिल्ली में उरूज पर पहुंच चुकी हैं । साबिक़ सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी डी सरीनवास दिल्ली पहुंच चुके हैं ।

चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी के 16 जनवरी को दिल्ली पहुंचने का इमकान है । मर्कज़ी वज़ीर-ए-दाख़िला सुशील कुमार शनदे की तरफ से एक माह में तेलंगाना पर फ़ैसला करने का एलान करने के बाद हैदराबाद और दिल्ली में तेलंगाना की सरगर्मीयां अचानक उरूज पर पहुंच चुकी हैं जबके ताज़ा सूरत-ए-हाल का जायज़ा लेने के लिए 17 जनवरी को सीमा आंध्र के कांग्रेस क़ाइदीन हैदराबाद में मीटिंग तलब कररहे हैं । वाज़िह रहे कि मर्कज़ी वज़ीर-ए-सेहत-ओ-इंचार्ज आंध्र प्रदेश कांग्रेस उमोर ग़ुलाम नबी आज़ाद इलाक़ा तेलंगाना और सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के क़ाइदीन को दिल्ली ना पहुंचने और काम में ख़लल ना पैदा करने का मश्वरा दिया ।

तेलंगाना के वज़ीर जाना रेड्डी और सीमा आंध्र के वज़ीर शलीजा नाथ चंद दिन पहले पार्टी सदर सोनीया गांधी से मुलाक़ात किए बगै़र हैदराबाद पहुंच गए हैं ।

कांग्रेस के सीनीयर क़ाइद साबिक़ सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी डी सरीनवास आज अचानक दिल्ली पहुंच गए हैं । पार्टी के ज़राए ने बताया कि कांग्रेस हाईकमान की तलबी पर ही डी सरीनवास दिल्ली पहुंचे हैं ।

तेलंगाना पर किसी फ़ैसला करने से पहले हाईकमान डी सरीनवास से मुशावरत कररही है । इमकान हैके वो पार्टी सदर सोनीया गांधी से भी मुलाकात करते हुए ताज़ा तरीन सूरत-ए-हाल से वाक़िफ़ करायेंगे ।

चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी के भी 16 जनवरी को दिल्ली पहुंचने का इमकान है । चीफ़ मिनिस्टर राजिस्थान में मुनाक़िद होने वाली कांग्रेस की चिंतन बैठक में शिरकत करने वाले हैं । लिहाज़ा वो 16 जनवरी को दिल्ली पहुंच कर पार्टी हाईकमान से मुलाक़ात करने पर ग़ौर कररहे हैं ।

तेलंगाना पर फ़ैसला करने से पहले चीफ़ मिनिस्टर की हाईकमान से इमकानी मुलाक़ात को सयासी हलक़ों में काफ़ी एहमीयत दी जा रही है ।

क्योंके एक तरफ़ तेलंगाना सयासी जवाइंट एक्शण कमेटी जहां अपने एहितजाजी मुहिम का एलान करचुकी है वहीं सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के क़ाइदीन 17 जनवरी को हैदराबाद में एक मीटिंग तलब करते हुए मुस्तक़बिल की हिक्मत-ए-अमली तैयार करने ज़रूरत पड़ने पर दुबारा ओहदों से मुस्ताफ़ी होने का जायज़ा ले रहे हैं ।

TOPPOPULARRECENT