Monday , August 20 2018

अलहदा तेलंगाना केलिए कांग्रेस अरकान का पार्लीमैंट में एहतिजाज

हैदराबाद 14 दिसंबर (सियासत न्यूज़) तेलंगाना के कांग्रेस अरकान ने पार्लीमैंट में पले कार्ड थाम कर तेलंगाना की ताईद में नारेबाज़ी की। स्पीकर लोक सभा मिसिज़ मीरा कुमार के एतराज़ पर पार्लीमैंट से बतौर-ए-एहतजाज वाक आउट किया। पार्टी स

हैदराबाद 14 दिसंबर (सियासत न्यूज़) तेलंगाना के कांग्रेस अरकान ने पार्लीमैंट में पले कार्ड थाम कर तेलंगाना की ताईद में नारेबाज़ी की। स्पीकर लोक सभा मिसिज़ मीरा कुमार के एतराज़ पर पार्लीमैंट से बतौर-ए-एहतजाज वाक आउट किया। पार्टी सदर मिसिज़ सोनीया गांधी और वज़ीर-ए-आज़म डाक्टर मनमोहन सिंह को मुक्तबात रवाना करते हुए सिवाए तेलंगाना की, डीवलपमनट कौंसल या पैकेज वग़ैरा क़बूल ना करने का ऐलान किया । तेलंगाना कांग्रेस अरकान-ए-पार्लीमैंट ने तेलंगाना के मसला पर पार्लीमैंट में आज भी अपने एहतिजाज को जारी रखा। प्ले कार्ड पर डीवलपमनट कौंसल या पैकेज को क़बूल ना करने सिर्फ़ अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील देने के नारे तहरीर करते हुए एहतिजाज किया।

कांग्रेस के सीनियर क़ाइद-ओ-रुकन राज्य सभा डाक्टर के केशव राव ने कहा कि तेलंगाना के अवाम सिर्फ़ अलहदा तेलंगाना रियासत चाहते हैं, किसी पैकेज या डीवलपमनट कौंसल तशकील देने का मुतालिबा नहीं कर रहे हैं। अलहदा तेलंगाना की तशकील का मुतालिबा करते हुए 700 नौजवानों ने ख़ुदकुशी की है, तमाम सरकारी मुलाज़मीन ने 42 दिन तक आम हड़ताल मुनज़्ज़म की, 100 से ज़ाइद अरकान असम्बली और 20 अरकान-ए-पार्लीमैंट नेइस्तीफ़ा दिया था।

तेलंगाना अवाम किसी तशद्दुद के बगै़र जमहूरी अंदाज़ में अलहदा तेलंगाना की तहरीक चला रहे हैं। तेलंगाना कांग्रेस के अरकान-ए-पार्लीमैंट पार्टी सदर मिसिज़ सोनीया गांधी और वज़ीर-ए-आज़म डाक्टर मनमोहन सिंह को मुक्तो बात रवाना करते हुए 9 दिसंबर 2009-ए- को अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील देने का जो वाअदा किया गया था, इस पर अमल आवरी का मुतालिबा कर रहे हैं। तेलंगाना के अवाम सिवाए अलहदा तेलंगाना के कोई मुतबादिल क़बूल करने तैय्यार नहीं हैं।

बाअज़ गोशों से तास्सुरदिया जा रहा है कि मर्कज़ी हुकूमत अलहदा तेलंगाना रियासत की बजाय तेलंगाना डीवलपमनट कौंसल या तेलंगाना को पैकेज देने पर ग़ौर कर रही है, जिस की हम सख़्त मुख़ालिफ़त करते हैं। मर्कज़ी हुकूमत के पास अगर ऐसी कोई तजवीज़ ज़ेर-ए-ग़ौर है तो भी वो इस से दस्तबरदार हो जाय और जल्द अलहदा तेलंगाना रियासत देने का ऐलान करी।

उन्हों ने कहा कि अब तक अलहदा तेलंगाना की तशकील रोकने जितने मुआहिदे किए गई, वो सब नाकाम हो गए और साथ ही इलाक़ाई डीवलपमनट कौंसल भी तशकील दिए गई, जिस का नतीजा सिफ़र है, लिहाज़ा सिर्फ़ अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील दी जाए ।

TOPPOPULARRECENT