Monday , July 16 2018

अलीगढ़ के एक मस्जिद को होली में कपड़ों से ढक दिया गया

अलीगढ़ : इस बार होली शुक्रवार के दिन होने की वजह से प्रशासन को कुछ खास इंतजाम करने पड़े हैं। यूपी में अलीगढ़ की दशकों पुरानी सब्जी मंडी मस्जिद को तरह-तरह के कपड़ों से ढक दिया गया है। इस नायाब पहल पर अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को होली होने के कारण यह कदम बेहद जरूरी था। अब यह रंग को छिड़कने से रोकने के लिए किया गया था, या तो गलती से या जान-बूझकर। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न कराने के निर्देश दिए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि मस्जिदों पर रंग ना पड़े और शुक्रवार की नमाज में कोई दिक्कत नहीं हो, ऐसे में अगर जरूरत पड़े तो मस्जिदों को ढक दिया जाए।

इससे पहले पिछले कुछ वर्षों में मस्जिदों पर रंग भरे गुब्बारे फेंके जाने से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के मामले सामने आ चुके हैं। 27 फरवरी को विडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये सभी जिलों के जिलाधिकारियों से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अगर जरूरत पड़े तो धार्मिक स्थलों को ढक दिया जाए, जिससे उनपर रंग ना पड़े और कोई विवाद ना हो।’
यह भी पढ़ें: मस्जिद के लिए ब्राह्मणों ने दी जमीन, सिखों ने चंदा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अलीगढ़) राजेश ने बताया कि माहौल शांत बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है और नमाज का समय भी बदला गया है।

TOPPOPULARRECENT