अलीगढ़: परिजनों का दावा- नौशाद और मुस्तकीन को पुलिस ने घर से उठा कर दिया एनकाउंटर

अलीगढ़: परिजनों का दावा- नौशाद और मुस्तकीन को पुलिस ने घर से उठा कर दिया एनकाउंटर

यूपी पुलिस ने छह हत्याओं के मामले में दो वांटेड का गुरुवार को एनकाउंटर कर दिया. जिनमें 25 साल का मुस्तकीम और 22 साल का नौशाद शामिल है इन दोनों के सर पर 25,000 रुपये का इनाम था. इन दोनों के एनकाउंटर का वीडियो भी अब सामने आया है. पुलिस के मुताबिक इन दोनों के एनकाउंटर के बाद मार्च 2017 से अब तक 67 हो गई है. हालांकि इन दोनों के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने रविवार को इन दोनों को भैंसपाडा घर से उठाया था. वहीं परिजनों का यह भी दावा है कि मुस्तकीन की उम्र 22 साल थी और नौशाद की उम्र 17 साल.

पुलिस के अनुसार छह हत्याओं के चलते पांच व्यक्तियों पर मामला दर्ज हुआ था. जिसमें तीन, नौशाद, मु्स्तकीन और अफसार भाग निकले थे. मुस्तकीन और नौशाद ने बुधवार को क्वारसी पुलिस स्टेशन एरिया से मोबाइल और बाइक चुराई थी. पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. गुरुवार को सुबह करीब 6 बजे जब दोनों हरदाऊगंज जा रहे थे तभी पुलिस ने दोनों घेर लिया. जिसके बाद दोनों ने फायरिंग चालू कर दी. जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग में वे घायल हो गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस के अनुसार इस मुठभेड़ में पाली मुकीमपुर पुलिस स्टेशन का इंस्पेेक्टर प्रदीप कुमार घायल हो गए. पुलिस का कहना है कि मुस्तकीम र नौशाद कॉन्ट्रैक्ट किलर थे. मुस्तकीम की दादी रफीकान ने दावा किया कि रविवार को दोपहर करीब 2.30 बजे पुलिस उनके घर पर आई और उन्होंने दोनों को उठा लिया. वहीं नौशाद की मां का कहना है कि हम इस मामले में पुलिस के खिलाफ केस करेंगे, हमारे साथ अन्याय हुआ है.  वहीं एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने घर से उठाने वाले दावे को सिरे से खारिज किया है.

Top Stories