Wednesday , November 22 2017
Home / Islami Duniya / अलेप्पो: फंसे हुए लोगों और घायलों को लेने आ रही बसों को जलाया

अलेप्पो: फंसे हुए लोगों और घायलों को लेने आ रही बसों को जलाया

A man on a motorcycle drives past burning buses while en route to evacuate ill and injured people from the besieged Syrian villages of al-Foua and Kefraya, after they were attacked and burned, in Idlib province, Syria December 18, 2016. REUTERS/Ammar Abdullah

अलेप्पो: सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में दो गांवों अलफ़ूआ और किफ्रिया में नागरिकों और घायलों को ले जाने के लिए आने वाली कई बसों को हमला करके जला दिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ब्रिटेन में स्थापित सीरियाई मानवाधिकार रसदगाह और सीरिया के सरकारी टेलीविजन ने खबर दी है कि जबता अलफतहुशशाम ने इन बसों पर हमला किया है. अलेप्पो से संबंधित विद्रोही गुटों ने घटना की निंदा की है।

अल अरबिया डॉट नेट की खबरों के मुताबिक़ सीरियाई कार्यकर्ताओं का कहना है कि अल कायदा से जुड़े अलफतहुशशाम के सेनानियों ने पांच बसों में जमकर आगजनी की है। इन बसों को पश्चिमोत्तर प्रांत अदलब में स्थित दो गांवों अल्फुआ और किफ्रिया से घायलों और मरीजों की वापसी के लिए भेजा गया था।

इन दोनों गांवों के विद्रोहियों ने घेर रखा है। अलेप्पो से संबंधित सीरियाई विद्रोहियों के ईरानी मलेशिया और रूस के साथ डिफ़ॉल्ट समझौते के तहत इन दोनों गांवों में फंसे हुए दो हजार से अधिक लोगों और घायलों को निकाला जाएगा। लेबनान मलेशिया हिज़्बुल्ला का कहना है कि फतहश्शाम और एक विद्रोही समूह के बीच लड़ाई के दौरान इन बसों को जलाया गया है. हिजबुल्लाह के मीडिया ने जलाई गई बसों की संख्या पांच जबकि सीरियाई रसदगाह ने छह बताई है।

आपको बता दूँ कि सीरियाई सरकार के तहत मीडिया ने खबर दी है कि दर्जनों बसें और एम्बुलेंस वाहन उत्तरी शहर अलेप्पो के पूर्वी भाग में प्रवेश होना चाहती हैं। उनके माध्यम से विद्रोही लड़ाकों और नागरिकों को निकाला जाएगा।अलेप्पो के विभिन्न क्षेत्रों में हिंसा के बाद शुक्रवार को नागरिकों की निकासी रोक दिया गया था. विद्रोहियों के समूह का ईरानी मलेशिया और रूस के साथ शनिवार को एक समझौता संपन्न हुआ था जिसके तहत पूर्व अलेप्पो के हजारों महिलाओं, बच्चों , बीमारों और घायलों को निकाला जाएगा।

TOPPOPULARRECENT