अल्पसंख्यकों पर बढ़ते अत्याचार को रोकें पीएमः पाॅपुलर फ्रंट की अपील

अल्पसंख्यकों पर बढ़ते अत्याचार को रोकें पीएमः पाॅपुलर फ्रंट की अपील

पाॅपुलर फ्रंट आफ इंडिया के महासचिव एम. मुहम्मद अली जिन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह अपील की है कि वह अल्पसंख्यकों पर बढ़ते अत्याचार पर रोक लगाकर सबको साथ लेकर चलने के अपने वादे पर अमल करें।

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के कुछ ही घण्टों बाद कई राज्यों से हिंदुत्ववादी लोगों द्वारा अल्पसंख्यकों पर हमले की ख़बरें सामने आने लगीं। मध्य प्रदेश के सेवनी क्षेत्र में कुछ गौरक्षकों ने बीफ ले जाने के झूठे आरोप में एक मुस्लिम जोड़े सहित 3 लोगों को बड़ी बेदर्दी से पीटा।

हरियाणा के गुरूग्राम में एक मुस्लिम युवक को अपने सर से टोपी उतारने और जय श्रीराम बोलने पर मजबूर किया गया। जम्मू कश्मीर के चिनाब वादी में गौरक्षकों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। बिहार के बेगुसराय में एक युवक को गोली मार दी गई। इस तरह देश के विभिन्न हिस्सों से साम्प्रदायिक तनाव की ख़बरें आ रही हैं।

अपनी पार्टी को मिली बड़ी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ‘मज़बूत और समावेशी भारत’ के लिए काम करने का वादा किया है। साथ ही उन्होंने अल्पसंख्यकों के अंदर से ख़ौफ को ख़त्म करने की भी बात की हैै। लेकिन इस प्रकार के हमलों के पीछे उन्हीं की पार्टी के लोग शामिल हैं। अगर मोदी अपने वादों को लेकर संवेदनशील हैं, तो उन्हें इन वादों को अमली जामा पहनाना चाहिए।

मुहम्मद अली जिन्ना ने याद दिलाते हुए कहा कि मुसलमानों के बीच पैदा किया गया भय सिर्फ इसी प्रकार निकाला जा सकता है कि उन्हें सामाजिक सुरक्षा दी जाए, हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करके उन पर कार्यवाही की जाए और पीड़ितों को न्याय दिया जाए।

Top Stories