अवसरवादी राजनीतिक गठबंधन से देश का भला होने वाला नहीं है

अवसरवादी राजनीतिक गठबंधन से देश का भला होने वाला नहीं है

नई दिल्ली: लोक गठबंधन पार्टी (एलजीपी) ने आज लोकसभा चुनाव से पहले तेजी से हो रहे अवसरवादी गठबंधनों की आलोचना की।

एलजीपी ने कहा कि लंबे समय से एक-दूसरे के खिलाफ काम करने वाले राजनीतिक दल किसी भी प्रकार द्वारा सत्ता हथियाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। एलजीपी ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक में एक बार फिर इसका प्रदर्शन किया गया।

पार्टी के प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां कहा कि चाहे वह यूपी में सपा और बसपा के बीच गठबंधन हो या पश्चिम बंगाल में सीपीएम और कांग्रेस के साथ टीएमसी की समझदारी हो या भाजपा नीत राजग नए सहयोगियों की खोज कर रही हो, इन अभ्यासों का मकसद सिर्फ सत्ता हथियाना है उनके राजनीतिक निहित स्वार्थ की सेवा करना मात्र है।प्रवक्ता ने कहा कि इन गठबंधनों का देश के कल्याण और विकास से कोई लेना-देना नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा कि विभिन्न विचारधाराओं से संबंधित गैर-भाजपा दलों की दिल्ली की रैली इस दिशा में एक समान प्रयास था ताकि जनता को भ्रमित किया जा सके। प्रवक्ता ने कहा कि ये पक्ष जमीनी हकीकत से पूरी तरह से कटे हुए हैं, जहां गरीब लोग असंख्य समस्याओं की चपेट में हैं और यहां तक कि उनकी गरीबी से ग्रस्त दैनिक जीवन भी गड़बड़ हो गया है। प्रवक्ता ने कहा कि ये सभी दल “लोकतंत्र बचाओ” का नारा बुलंद कर रहे हैं, लेकिन इन दलों ने ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब जनता के लिए शायद ही कुछ किया हो।

प्रवक्ता ने कहा कि ये पक्ष, वस्तुतः जन-उन्मुख कार्यक्रमों से रहित हैं, बस सत्ता हथियाने के लिए चिंतित हैं। प्रवक्ता ने कहा कि समावेशी विकास के एजेंडे के साथ विभिन्न रंगों के राजनीतिक गठन के बजाय, जाति और सांप्रदायिक विचार के आधार पर अवसरवादी गठजोड़ में तल्लीन हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि उनका एजेंडा लोगों को अपने निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए अज्ञानता, गरीबी और अशिक्षा में रखना है। प्रवक्ता ने कहा कि भारत के पूर्व सचिव विजय शंकर पांडे की अगुवाई वाला एलजीपी एक ईमानदार, सक्षम और पारदर्शी राजनीतिक विकल्प पेश करने का प्रयास कर रहा है जो भ्रष्टाचार, अन्याय, गरीबी, बेरोजगारी और अन्य समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है और खुशहाल जीवन सुनिश्चित कर सकता है।

प्रवक्ता ने इस प्रकार लोगों से अवसरवादी राजनीतिक दलों को त्यागने की अपील की है, जिन्होंने वर्षों से उनका शोषण किया है और विकास और ईमानदार शासन के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए लोक गठबन्धन पार्टी का समर्थन करने की अपील किया।

Top Stories