Tuesday , January 16 2018

अवैध व्यवसाय का विरोध करने के लिए, भीड़ पर पुलिस की गोलीबारी

पटना: बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर में अवैध कब्जा हटाने के लिए गई टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में फायरिंग की स्टेट‌। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अमर कैश ने यहां बताया कि हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया जिसमें दीघा थाना प्रभारी राजेश दुबे के सिर पर चोट लगी और वह बुरी तरह घायल हो गए।

श्री दुबे को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है मसटर अमर नकद ने बताया कि उग्र लोगों ने तीन जे.सी.बी और पुलिस जीप में भी आग लगा दी। पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गोलीबारी करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि भीड़ ने पुलिस से अपनी राइफलें हटाई थी, लेकिन पुलिस ने तुरंत उसे ठीक कर लिया।

सावधान रहें कि जमीन अवैध है कब्जा हटाने के लिए हंगामा हुआ है। 80 के दशक में राज्य सरकार ने किसानों से जमीन लेकर हाउसिंग बोर्ड को देने का फैसला किया था। सरकार ने जमीन हाउसिंग बोर्ड के नाम तो कर दी लेकिन लोगों का कहना है कि इसके बदले में उन्हें मुआवजा नहीं मिला मुआवजा प्राप्त नहीं होने के कारण, किसान जमीन को बनाए रखे और घर बनाए। अब सरकार व्यवसाय को निकालना और उसे जमीन के आवास बोर्ड को देना चाहता है, लेकिन लोग इसके लिए तैयार नहीं हैं।

 

TOPPOPULARRECENT