अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के सीएम और सचिन पायलट डिप्टी सीएम!

अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के सीएम और सचिन पायलट डिप्टी सीएम!

राजस्थान के नए सीएम के लिए अशोक गहलोत के नाम का ऐलान होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि किसे पता था कि दो-दो करोड़पति हो जाएंगे। राजस्थान के सीएम पद की रेस में शामिल सचिन पायलट प्रदेश के डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी दी गई है। सचिन पायलट ने प्रदेश की जनता का आभार जताया और कहा कि हमें खुशी है कि जनता ने स्पष्ट बहुमत दिया है।

उन्होंने राहुल गांधी का धन्यवाद दिया और कहा कि जो भी जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उसे वे बेहतर तरीके से निभाएंगे। उन्होंने कहा कि पांच साल हमने जो मेहनत की उसका परिणाम सामने आया है। हम पार्टी का घोषणा पत्र तुरंत प्रभाव से लागू करेंगे।

सचिन पायलट ने कहा कि अब हमारी प्राथमिकता होगी कि हम 2019 में केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के लिए मेहनत करेंगे। सचिन पायलट ने प्रदेश का सीएम चुने जाने पर अशोक गहलोत को बधाई दी और कहा कि राहुल जी ने जो फैसला लिया है हम उसका स्वागत करते हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान में सीएम पद को लेकर पिछले दो दिनों से सस्पेंस बना हुआ था। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया राजस्थान के सीएम के नाम पर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लेंगे।

इसके बाद पिछले दो दिनों में दोनों नेताओँ की कई बार राहुल गांधी के साथ मुलाकात हुई और अंतत: अशोक गहलोत का नाम फाइनल किया गया।

साभार- ‘इंडिया टीवी डॉट कॉम’

Top Stories