Saturday , May 26 2018

अश्लील वीडियो के मामले में ओड़िशा से दूसरी गिरफ्तारी

ओडिशा: लड़की की मर्जी के खिलाफ सेक्स वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर नशर करने के मामले में ओडिशा से CBI ने आज एक और शख्स को गिरफ्तार किया. इस मामले में यह अब तक की दूसरी गिरफ़्तारी है. CBI आगे भी इस मामले की जांच कर रही है.

ओडिशा: लड़की की मर्जी के खिलाफ सेक्स वीडियो बनाने और उसे सोशल मीडिया पर नशर करने के मामले में ओडिशा से CBI ने आज एक और शख्स को गिरफ्तार किया. इस मामले में यह अब तक की दूसरी गिरफ़्तारी है. CBI आगे भी इस मामले की जांच कर रही है. यह मामला हैदराबाद के एक एनजीओ की ओर चीफ जस्टिस एचएल दत्तू को लिखे एक खत की तरफ से सुप्रीम कोर्ट को सौपा गया था. एनजीओ ने सोशल मीडिया में फैलाए जा रहे जिंसी जराइम के अलग अलग 9 वीडियो को एक पेन ड्राइव के जरिये पेश किया.

आली अदालत ने CBI को इन मामलों में जांच शुरू करने का हुक्म दिया था. CBI ज़राये ने कहा कि मुतास्सिरा की रजामंदी के बगैर उसका सेक्स वीडियो मुबय्य्यना तौर से बनाकर उसे सोशल मीडिया पर फैलाने के इल्ज़ाम में 30 साला देबाशीष देव को कटक से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले इस महीने CBI ने भुवनेश्वर से प्रॉपर्टी डीलर सुब्रत साहू उर्फ कालिया को गिरफ्तार किया था जो वीडियो क्लिप में शायद दिखा था.

ज़राये ने कहा कि आली अदालत की हिदायत पर देव के खिलाफ आईपीसी की दफात 292 (अश्लील इश्तेहार और डिस्प्ले), 354 सी और Information Technology Act की खिलाफवर्जी करने के लिए मामला दर्ज किया गया. किसी भी मामले में जुर्म का वक्त और मुकाम और वीडियो में दिखने वाली मुतास्सिरा और मुल्ज़िम की पहचान साफ नहीं है. इस मामले के अलावा एजेंसी ने मुबय्यना तौर पर गैंगरेप की छह एफआईआर और रेप की एक एफआईआर दर्ज की है, जबकि एक इब्तिदायी जांच शुरू की गई है.

TOPPOPULARRECENT