Friday , September 21 2018

असदउद्दीन ओवैसी को नहीं मिली कानपुर में जनसभा करने की इजाजत

कानपुर: मजलिसे इत्तेहाद उल मुस्लिम (एमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद असदउद्दीन ओवैसी को कानपुर में जनसभा करने की इजाजत नहीं दी गई है। जिला प्रशासन और पुल‌िस ने ओवैसी की जनसभा में कानून-व्यवस्था के बिगड़ने का हवाला द‌िया है।

यह जनसभा शुक्रवार (30 दिसंबर 2016) को तलाक महल बेकनगंज में होनी थी। यह तीसरा मौका है, जब ओवैसी को जनसभा करने की अनुमति नहीं दी। एमआईएम के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अतीक की तरफ से ओवैसी की जनसभा की अनुमति मांगी गई थी। जिलाध्यक्ष ने कहा था कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे के बीच जनसभा कराई जाएगी। इस पर जिला प्रशासन ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी।

पुलिस ने कानून-व्यवस्था बिगड़ने का हवाला दिया। इसी आधार पर एडीएम सिटी केपी सिंह ने जनसभा का आवेदन पत्र खारिज कर दिया। एडीएम सिटी ने बताया कि शहर में धारा-144 लागू है। कानून व्यवस्था बिगड़ने का खतरा है। वहीं, इस घटना से नाराज पार्टी ने जिला प्रशासन के खिलाफ आंदोलन का फैसला किया है। जिलाध्यक्ष का कहना है कि सपा सरकार के इशारे पर एमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जनसभा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

प्रशासन को डर है कि जनसभा से सपा का वोट बैंक खिसक जाएगा। इस मामले को लेकर पार्टी अब जनता के बीच में जाएगी। दोपहर तीन बजे यतीमखाना पर धरना दिया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT