असदुद्दीन औवेसी ने नीतीश पर उठाए सवाल

असदुद्दीन औवेसी ने नीतीश पर उठाए सवाल
Click for full image

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सदर असदुद्दीन औवेसी ने बिहार के वज़ीर ए आला और जदयू लीडर नीतीश कुमार के सेक्युलर पर सवाल उठाए हैं. एक अखबार से बातचीत में उन्होंने भागलपुर दंगों का ज़िक्र करते हुए कहाकि नीतीश कुमार ने दंगों के जरिए अपने सियासी सफर को आगे बढ़ाया. नीतीश कुमार ने दंगों के लिए अंसारी और सुल्तानों को जिम्मेदार ठहराया.

औवेसी ने कहाकि जब गोधरा दंगा हुआ तब वे एनडीए हुकूमत में रेल मिनिस्टर थे और 2009 को लोकसभा इंतेखाबात उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर लड़ा. बिहार का वज़ीर ए आला बनने के बाद भी नीतीश कुमार ने 10 साल बाद भागलपुर दंगों की रिपोर्ट को सामने रखा लेकिन इसके सुबूत को सामने नहीं लाए. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि शायद हिंदुस्तान में मैं इकलौता फिर्कावाराना शख्स हूं बाकी सब सेक्युलर हैं.

उन्होंने मुल्क में इस्लामिक स्टेट के असरात को लेकर कहाकि हिंदुस्तान में यह बहुत बड़ी परेशानी नहीं है. मगरिबी ममालिक जैसे अमरीका, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस में यह परेशानी ज़्यादा है. आईएस का सोशल मीडिया तश्हीर जबरदस्त है जिसकी वजह से कुछ गैर हस्सास लोग जल्दी मुतास्सिर हो जाते हैं. लेकिन मुसलमानों को इस बारे में अपना रूख साफ करना होगा कि जो भी आईएस कर रहा है वह गलत है. आईएस एक खतरा है जिसे सभी को समझना होगा.

Top Stories