असम कैश फॉर जॉब घोटाले में बीजेपी सांसद की बेटी समेत 19 ऑफिसर गिरफ्तार

असम कैश फॉर जॉब घोटाले में बीजेपी सांसद की बेटी समेत 19 ऑफिसर गिरफ्तार
Click for full image

असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) कैश फॉर जॉब स्कैम में भारतीय जनता पार्टी के सांसद की बेटी समेत 19 नौकरशाहों को असम पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है। शिवसागर जिले में बतौर डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस तैनात  2016 बैच की असम पुलिस सर्विस ऑफिसर पल्लवी शर्मा वर्तमान तेजपुर लोकसभा सीट से विधायक राम प्रसाद शर्मा की बेटी है।

इसके अलावा, पुलिस ने उसी बैच के और 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें 13 असम सिविल सर्विस ऑफिसर्स, 2 और पुलिस सर्विस ऑफिसर्स, 2 टैक्स ऑफिसर्स और एक डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर है।

बुधवार को हुई गिरफ्तारी के बाद पिछले दो वर्षों के दौरान असम लोकसभा सेवा आयोग स्कैम में अब तक कुल गिरफ्तार अधिकारियों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। आयोग के पूर्व चेयरमैन राकेश पॉल समेत 9 अधिकारी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। सरकारी नौकरशाहों को हाथ से लिखे सैंपल देने के लिए किए गए समन के बाद असम पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है।

डिब्रुगढ़ जिले के एसपी गौतम बरूआ ने बताया- “19 अधिकारियों को फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है, जिसमें यह पता चला कि असम लोकसेवा आयोग परीक्षा की उनकी उत्तर पुस्तिका फर्जी थी।” राकेश पॉल और उसके सहयोगी पर आरोप है कि वह उम्मीदवारों से 10 लाख रूपये से लेकर 30 लाख रूपये तक चार्ज करता था और इसके बदले वह उसकी उत्तर पुस्तिका को फर्जी के साथ रिप्लेस कर देता था ताकि उसे अपनी इच्छानुसार नौकरी मिल सके।

Top Stories