Thursday , September 20 2018

असम में मोब लिंचिंग- शादी में पटाखे का विरोध करने पर युवक की पीट-पीट कर हत्या

असम में मोब लिंचिंग का मामला सामने आया है।  नलबाड़ी इलाके में पटाखे छोड़ने को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक शादी के दौरान पटाखे छोड़े जाने का जब एक व्यक्ति ने विरोध किया तो गुस्साए लोगों ने उसे इतना पीटा कि व्यक्ति की मौत हो गई। यह घटना असम के नलबाड़ी के घुरथल इलाके की है, जहां बुधवार को शादी के कार्यक्रम के दौरान गुस्साए लोगों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

जानकारी के अनुसार जतिन दास ने एक बच्चे को शादी के कार्यक्रम स्थल पर पटाखा जलाने से मना किया था। यह शादी जिस जगह पर हो रही थी उसी के पास जतिन का घर है, लिहाजा जब उन्होंने बच्चे को पटाखा जलाने से मना किया और बच्चा नहीं माना तो आरोप है कि उन्होंने बच्चे को मारा था। यह देख मौके पर मौजूद कुछ लोगों की जतिन से बहस होने लगी जोकि हिंसा में तब्दील हो गई।

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने शादी के स्थल पर जमकर तोड़फोड़ की और टेंट वगैरह को तोड़ दिया, जिसके बाद स्थिति पर काबू पाने के लिए लोगों ने पुलिस को फोन किया। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है, जोकि कथित रूप से इस घटना में शामिल हैं। फिलहाल दूल्हे और दुल्हन का परिवार पुलिस की हिरासत में है।

TOPPOPULARRECENT