असेंबली में मबाहिस के मुतालिबे पर दूसरे दिन भी अप्पोज़ीशन का एहतेजाज

असेंबली में मबाहिस के मुतालिबे पर दूसरे दिन भी अप्पोज़ीशन का एहतेजाज
Click for full image

हैदराबाद 19 दिसंबर: आंध्र प्रदेश असेंबली से आज वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के 50 से ज़ाइद अरकान और अप्पोज़ीशन लीडर वाई एस जगन मोहन रेड्डी को मुअत्तल कर दिया गया हैं जबकि काल मनी रैकेट पर बेहस का इसरार करते हुए एवान की कार्रवाई मफ़लूज कर दी गई।

अप्पोज़ीशन अरकान की मुअत्तली दस्तूर और डाक्टर अंबेडकर की ख़िदमात पर जारीया बेहस के इख़तेताम तक जारी रहेगी। मुअत्तली के बाद बाज़ अरकान एवान से बाहर जाने से इनकार कर दिया तो मार्शलों के ज़रीये उनका तख़लिया करवाया गया। स्पीकर ने जैसे ही दस्तूर पर मबाहिस का एलान किया तो वाई एस आर अरकान ने नारेबाज़ी करते हुए काल मनी रैकेट पर बेहस का मुतालिबा किया और हंगामा-आराई की वजह से एवान की कार्रवाई में रुकावट पैदा हो गई।

वाज़िह रहे के काल मनी दरअसल टेलीफ़ोन पर तलब करते ही ज़रूरतमंदों की दहलीज़ तक क़र्ज़ फ़राहम करने का एक तरीका-ए-कार है। जिसे आंध्र प्रदेश के मुख़्तलिफ़ अज़ला शहर विजयवाड़ा में चलाया जा रहा था और क़र्ज़ दहिंदगान ( साहूकारों ) की तरफ से हद से ज़्यादा सूद वसूल करते हुए मक़रूज़ लोगों को हरासाँ-ओ-परेशान किया जा रहा था। और ख़वातीन का इस्तिहसाल करने के इल्ज़ामात किए गए हैं।

स्पीकर असेंबली आंध्र प्रदेश शेवा प्रसाद ने चीफ़ मिनिस्टर चंद्रबाबू नायडू के ख़िलाफ़ ग़ैर पारलीमानी रिमार्कस करने का इल्ज़ाम आइद करते हुए वाई एस आर कांग्रेस पार्टी की रुकने असेंबली रोजा को एक साल तक असेंबली की कार्रवाई से मुअत्तल कर दिया जिसकी वाई एस आर कांग्रेस पार्टी ने सख़्त मुख़ालिफ़त की।

Top Stories