Saturday , December 16 2017

असेंबली में वाई एस आर कांग्रेस अरकाने असेंबली का एहतेजाज

रियासती असेंबली का सुबह 9 बजे जैसे ही मीटिंग का आग़ाज़ हुआ, आंध्र प्रदेश तंज़ीम जदीद बिल पर मुबाहिस के बाद वोटिंग के मुतालिबा पर वाई एस आर कांग्रेस अरकान ने एहतेजाज शुरू किया और कुर्सी-ए-सदारत पर फ़ाइज़ स्पीकर एन मनोहर ने एहतेजाजी अरका

रियासती असेंबली का सुबह 9 बजे जैसे ही मीटिंग का आग़ाज़ हुआ, आंध्र प्रदेश तंज़ीम जदीद बिल पर मुबाहिस के बाद वोटिंग के मुतालिबा पर वाई एस आर कांग्रेस अरकान ने एहतेजाज शुरू किया और कुर्सी-ए-सदारत पर फ़ाइज़ स्पीकर एन मनोहर ने एहतेजाजी अरकान से तआवुन की पुरज़ोर ख़ाहिश की, लेकिन एहतेजाजी अरकान ने स्पीकर पोडियम के पास जाकर एहतेजाज करके एवान की कार्रवाई में ख़ललअंदाज़ी की और वोटिंग का मुतालिबा करते हुए नारा बाज़ी की।

इसी दौरान स्पीकर असेंबली ने गर्वनमेंट चीफ़ विहिप को एहतेजाजी अरकान से अपनी नशिस्तों पर वापिस जाने की अपील करने की हिदायत दी।

जी वेंकट रमना रेड्डी गर्वनमेंट चीफ़ विहिप ने एहतेजाजी अरकान से कार्रवाई को जारी रखने स्पीकर से तआवुन करने और तेलंगाना मुसव्वदा बिल पर जारी मुबाहिस में रुकावट पैदा करने या ख़ललअंदाज़ी ना करने की अपील की।

उन्होंने एहतेजाजी अरकान पर एवान की बिज़नस एडवाइज़री कमेटी के मीटिंग में जो फ़ैसला किया गया उसी मुनासबत से कार्रवाई जारी रखने में तआवुन करने पर ज़ोर दिया और कहा कि मीटिंग में किए गए फ़ैसलों से इत्तेफ़ाक़ करके दुबारा एवान में कार्रवाई रोकने की कोशिश करना मुनासिब नहीं है।

इसी दौरान स्पीकर एन मनोहर ने मुख़्तलिफ़ जमातों के पेश करदा तहरीकात को मुस्तर्द करने का एलान किया और हर एक जमात के अरकान से तआवुन और बिल पर जारी मुबाहिस को मुक़र्ररा वक़्त में ख़त्म करने को यक़ीनी बनाने की ख़ाहिश की।

इस के बावजूद एहतेजाजी अरकान ने स्पीकर की अपीलों को नजरअंदाज़ किया और सूरते हाल को देखते हुए स्पीकर ने कार्रवाई को चंद मिनटों के अंदर 15 मिनट के लिए मुल्तवी करने काए लान किया।

जब दुबारा 9 बजकर 35 मिनट पर एवान की कार्रवाई का आग़ाज़ हुआ तब स्पीकर ने मुबाहिस में ज़्यादा से ज़्यादा अरकाने असेंबली को मौक़ा फ़राहम करने के मक़सद से हर एक रुकने असेंबली को मुख़्तसर वक़्त यानी पाँच मिनट और इस से ज़ाइद वक़्त फ़राहम करते हुए मुबाहिस का आग़ाज़ किया।

मुबाहिस में एक बजे तक हिस्सा लेने वाले तक़रीबन 25 अरकान के मिनजुमला 14 अरकान इलाके तेलंगाना ने आंध्र प्रदेश तंज़ीम जदीद मुसव्वदा बिल की ताईद करते हुए जल्द बिल को पार्लियामेंट में पेश करने रवाना करने की ख़ाहिश की।

बिल की ताईद करने वाले अरकाने असेंबली में अब्राहम, पी रामलो, किशन रेड्डी, के एस रत्नम, एस और ई अबीह (तेलुगु देशम) सी लंगया, सिरीधर, के लकशमारेडी और दुसरे शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT