Wednesday , December 13 2017

असेंबली में सोनिया गांधी की ताइद और मुख़ालिफ़त में नारे

एवान असेंबली, अलाहिदा तेलंगाना रियासत की तशकील का एलान करने के तनाज़ुर में सोनिया गांधी की हिमायत-ओ-मुख़ालिफ़त में नारों से गूंज उठा।

एवान असेंबली, अलाहिदा तेलंगाना रियासत की तशकील का एलान करने के तनाज़ुर में सोनिया गांधी की हिमायत-ओ-मुख़ालिफ़त में नारों से गूंज उठा।

सीमांध्र से ताल्लुक़ रखने वाले तेलुगु देशम रुकने असेंबली रघूनाथ रेड्डी ने अलाहिदा तेलंगाना मुसव्वदा बिल पर मुबाहिस में हिस्सा लेते हुए इल्ज़ाम लाग‌या कि तक़सीम रियासत, राहुल गांधी को वज़ीर आज़म बनाने सदर ए आई सी सी सोनिया गांधी की साज़िश का एक हिस्सा है।

सोनिया गांधी के ख़िलाफ़ तबसरों पर एतेराज़ करते वाए गर्वनमेंट चीफ विहिप जी वेंकट रमना रेड्डी, विहिप आरे पली मोहन और अनील एवान के वस्त में पहुंच गए।

जब डिप्टी स्पीकर मिलो भट्टी विक्रामा रुका ने रघूनाथ रेड्डी का माईक बंद करदिया जिस पर सीमांध्र के तेलुगु देशम अरकान पोडियम तक पहुंच गए और सोनिया गांधी डाउन डाउन के नारे लगाने लगे।

गर्वनमेंट विहिप डी श्रीनिवास ने सोनिया गांधी के ख़िलाफ़ रिमार्कस को रेकॉर्ड्स से हज़फ़ करने डिप्टी स्पीकर से दरख़ास्त की। उन्हों ने याद दिलाया कि कांग्रेस ने रियासत की तक़सीम का फैसला तेलंगाना रियासत की ताईद में तेलुगु देशम के मकतूब के बाद क्या।

इसी तरह वाई एस आर कांग्रेस ने भी मर्कज़ को आर्टीकल 3 की मताबात में तेलंगाना पर फैसला करने की तजवीज़ पेश की थी। वज़ीर तिब्बी तालीम कोडोरो मुरली ने तेलुगु देशम अरकान के तबसरों की सख़्त मज़म्मत की।

उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को कुर्बानियों की अलामात क़रार देते हुए कहा कि राहुल गांधी जो पिछ्ले 10 बरसों से लोक सभा के रुकन हैं, अगर वो ओहदे के हरीस होते तो कभी के वज़ीर आज़म बन चुके होते।

वज़ीर उमूर मुक़न्निना शैलजा नाथ ने कहा कि रियासत के अवाम, तक़सीम रियासत में तेलुगु देशम के रोल से बख़ूबी वाक़िफ़ हैं। उन्होंने कहा कि अगर तेलुगु देशम सरबराह चंद्राबाबू नायडू मुत्तहदा आंध्र प्रदेश की ताईद में असेंबली क़रारदाद का मुतालिबा करते तो तक़सीम का मसला 50 फ़ीसद हल होगया होता।

TOPPOPULARRECENT