Monday , December 18 2017

अस्ट्रेलिया ‍ ‍‍ श्री ल‍ंका चौथा वनडे बारिश से मुतास्सिर‌

सिडनी 20 जनवरी ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के माबेन चौथा वनडे बारिश के बाद बरख़ास्त करदिया गया । ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 222 रंस‌ बनाए थे और श्रीलंका ने अपनी जवाबी इन्निंगज़ में कोई विकेट गंवाए बगैर 14 रन बना लिए थे । श्रीलंका को 46.4 ओवर्स में जीत के लिए मज़ीद 209 रनों की ज़रूरत थी और इस के तमाम विकटस् बाक़ी थे ।

उस वक़्त बारिश शुरू होगई और इम्पायरों ने खेल ख़त्म करने का फैसला किया था । बारिश रुकने के बाद भी मैदान की हालत इस तरह‌ नहीं थी कि खेल शुरू किया जा सके । श्रीलंका की टीम हालाँकि खेल की शुरूआत के लिए बेचैन थी क्यो कि उसे इस मैच में कामयाबी का यक़ीन था ताहम इम्पायरों ने और मैच रैफ़रीज़ ने मैदान की हालत देखने के बाद फैसला किया कि खेल मुम्किन नहीं है इस लिए मैच को किसी नतीजा के बगैर ख़त्म करदिया गया ।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले बैटिंग करते हुए अपने मुक़र्ररा 50 ओवर्स में 222 रंस‌ स्कोर किए थे । ऑस्ट्रेलिया की जानिब से सब से ज़्यादा 60 रंस‌ डेविड वार्नर ने बनाए थे जबकि मचल स्ट्राक 52 रंस‌ बनाकर नाट आउट रहे थे । ऑस्ट्रेलिया के दरमियानी बल्लेबाज़ बुरी तरह नाकाम रहे थे ।

मैथ्यू वेड ने 31 और कप्तान बेली ने 22 रंस‌ बनाए थे । माईकल क्लार्क 20 रन पर फ़ुल हेयूगस एक डेविड हसी एक हुनरक तीन और जॉनसन 10 रन बनाकर आउट हुए थे । मुकके ने दो रन बनाए जबकि डू हैरती 10 रन बनाकर नाट आउट रहे। श्रीलंका की जानिब से कुलाशेखरा ने तीन मलंगा परेरा और हेरात ने दो दो विकटस् हासिल किए थे ।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क ने बताया कि मैदान काफ़ी गीला था इस लिए ये फैसला किया गया है । उन्होंने कहा कि मैच पूरा होना चाहीए था ताहम ये किसी के बस की बात नहीं है । ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज़ का पहला वनडे जीता था जबकि गुजिशता दो वनडे मेचस में श्रीलंका ने कामयाबी हासिल करली । आज चौथा मैच किसी नतीजा के बगैर ख़त्म होगया और फैसला कुन-ओ-आख़िरी वनडे चहारशंबा को होबर्ट में खेला जाएगा। माईकल क्लार्क ने कहा कि उन्हें चहारशंबा को सीरीज़ बराबर करने का मौक़ा हासिल है ।

TOPPOPULARRECENT