Tuesday , December 12 2017

अहमदाबाद एयरपोर्ट रनवे पर बड़ा हादसा टल गया

नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर‌ शुक्रवार की रात एटीसी की निगरानी एक संभावित दुर्घटना टल गई जो एक विमान रनवे खाली पहले ही दूसरे विमान ने उड़ान के लिए रनवे पर तेजी से दौड़ना शुरू कर दिया था। दोनों विमानों में स्टाफ के सदस्यों के अलावा कुल मिलाकर 319 यात्री सवार थे।

एक विमान स्पाइस जेट का था जिसमें 146 यात्री सवार थे, जबकि दूसरा विमान इंडिगो का था, जिसमें 173 यात्री सवार थे। दोनों एय‌रलाईनज़ से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब 9 बजे इंडिगो की बेंगलूर से अहमदाबाद आ रही उड़ान लैंडिंग और एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने उसे रनवे के अंत में स्थित टैक्सी द्वार से होकर जाते हुए रनवे खाली करने का निर्देश दिया था।

इस बीच एटीसी ने स्पाइस जेट की अहमदाबाद से दिल्ली जा रही उड़ान रनवे पर आने की भी अनुमति दे दी। सूत्रों का कहना है कि इंडिगो के पायलेट ने एटीसी को बताया कि उसने रनवे खाली कर दिया है। इसके बाद ही स्पाइस जेट विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई। इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि टैक्सी वे पर कुछ खरगोश के आजाने से विमान को रास्ते में ही रुकना पड़ा और इसका अगला भाग टैक्सी वे पर और पिछले रनवे पर रह गई।

TOPPOPULARRECENT