Saturday , November 25 2017
Home / Ahmedabad / अहमदाबाद के एक्सिस बैंक के ब्रान्च में इंकम टैक्स की रेड, फर्जी खातों में जमा 89 करोड़ रुपए

अहमदाबाद के एक्सिस बैंक के ब्रान्च में इंकम टैक्स की रेड, फर्जी खातों में जमा 89 करोड़ रुपए

अहमदाबाद। दिल्ली, नोएडा के बाद अब अहमदाबाद के एक्सिस बैंक में गड़बड़ी का मामला पाया गया। मेमनगर ब्रांच में इनकम टैक्स ने कल शाम छापा मारा। यहां करीब 12 घंटे तक छानबीन हुई और इस रेड में ऑफिसर्स को गड़बड़ी के कई सबूत मिले। ये छापेमारी कल शाम से शुरु हुई थी जो आज भी जारी रही।

जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस ब्रांच के 18 बेनामी खातों का पता लगाया। इन खातों में 89 करोड़ रूपया जमा है और ये अठारह बेनामी खाते 6 लोग ऑपरेट कर रहे हैं। इनकम टैक्स को एक्सिस बैंक की इस ब्रांच में गड़बड़ी की जानकारी एक ईमेल के जरिए मिली। हालांकि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट फिलहाल इस रेड के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं कर रहा है। डिपार्टमेंट का कहना है कि एक्सिस बैंक में छापेमारी रूटीन का हिस्सा है।

बता दें कि आम लोगों में सबसे ज्यादा नाराजगी बैंकों को लेकर है। लोगों को लगता है कि कुछ लोगों के पास बड़ी मात्रा में जो करेंसी बरामद हो रही है वो बैंक अफसरों की मिलीभगत से पिछले दरवाजे से निकाली गई। कमीशन लेकर नई करेंसी कुछ लोगों तक पहुंचा दी गई और आम लोग लाइन में लगे रह गए। एक्सिस बैंक की इमेज सबसे ज्यादा खराब हुई है क्योंकि ऐसे गडबड़ी के मामलों में एक्सिस बैंक का नाम कई बार आया।

TOPPOPULARRECENT