Wednesday , December 13 2017

अहमद पटेल के पोस्टरों से विवाद

सूरत: गुजरात में उरूज पर पहुंच चुकी राजनीतिक मुहिम के बीच आज यहां कांग्रेस अध्यक्ष‌ सोनिया गांधी के राजनीती सलाहकार और राज्य सभा सदस्य‌ अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए मुसलमानों के विचार‌ और कांग्रेस को वोट देने वाले पोस्टरों के नज़र आने से विवाद‌ पैदा हो गया।

हालाँकि ख़ुद मिस्टर पटेल और कांग्रेस ने उसे फ़र्ज़ी क़रार देते हुए उस के पीछे भाजपा का हाथ होने का आरोप‌ लगाया। मुस्लिम बहुमत‌ वाले उधना दरवाज़ा इलाक़े की एक मस्जिद के नज़दीक चस्पाँ ऐसे एक पोस्टर में कांग्रेस का चुनाव चिन्ह और राजनितिक‌ नारा ‘कांग्रेस आवे छे नवसर्जन लावे छे के साथ मिस्टर पटेल और राहुल‌ गांधी की तस्वीरों के नीचे लिखा था कि मुसलमानों के वर्ग‌ को बरक़रार रखने के लिए और अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने के लिए हम मुस्लिम वर्ग‌ को सिर्फ कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हैं।

इस में किसी का नाम नहीं था।बाद में इन पोस्टरों को हटा लिया गया। मिस्टर पटेल ने उसे भाजपा की ग़लत विज्ञापन बताते हुए कहा कि वो ना तो कभी मुख्यमंत्री के उम्मीदवार थे और ना ही हैं ना रहेंगे। उन्होंने कहा कि हार सामने देखकर भाजपा चुनावों विषय को झूठ‌ बनाकर जनता को वरग़लाने की साज़िश कर रही है।

TOPPOPULARRECENT