अहमद पटेल के बाद पी चिदंबरम के रिश्तेदार व सहयोगी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

अहमद पटेल के बाद पी चिदंबरम के रिश्तेदार व सहयोगी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी
Click for full image

दरअसल, मनी लांड्रिंग मामले में अहमद पटेल के सहयोगियों की संपत्‍तियों पर ईडी ने छापे मारे और फिर शुक्रवार को एयरसेल मैक्‍सिस मामले में पी चिदंबरम के करीबियों की संपत्‍तियों पर कोलकाता व चेन्‍नई में छापेमारी की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारी आज सुबह से चेन्नई में चार स्थानों और कोलकाता में दो स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि चेन्नई के तेनायमपेट में एस कैलासम के परिसरों पर भी छापे मारे गए। कैलासम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के मामा हैं।

इसके अलावा चेन्नई में एस सांबामूर्ति और रामजी नटराजन के परिसरों पर भी छापे मारे गए। उन्होंने बताया कि ली रोड और लवलाक प्लेस में मनोज मोहनका के ठिकानों पर भी छापे मारे गए। यह मामला वर्ष 2006 में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी से जुड़ा है जो पी चिदंबरम द्वारा दी गई थी।

एजेंसी ने कहा था कि वह तत्कालीन वित्त मंत्री द्वारा दी गयी एफआईपीबी मंजूरी की परिस्थितियों की जांच कर रही है। ईडी ने यह भी आरोप लगाया कि कार्ति ने गुड़गांव में एक संपत्ति को बेच दिया जिसे उन्होंने उस बहुराष्ट्रीय कंपनी को किराये पर दिया जिसे वर्ष 2013 में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की मंजूरी दी गई थी।

Top Stories