Tuesday , December 12 2017

अॉस्ट्रेलियन ओपन: सानिया मिर्जा मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में पहुंचे में कामयाब

मेलबर्न। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपने सातवें ग्रैंड-स्लैम खिताब से एक कदम की दूरी पर है। सानिया मिर्जा औरर क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डॉडिग ने मेलबर्न में चल रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। सानिया-डॉडिग की जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रलियाई जोड़ी समैंथा स्तोसुर और सैम ग्रोथ को हराकर फाइनल का टिकट कटाया।

साल के पहले ग्रैंडस्लैम में 78 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया और डॉडिग ने स्थानीय जोड़ी समैंथा और सैम को 6-4, 2-6, 10-5 से हराया। मैच का परिणाम टाइब्रेकर में आया, जिसमें सानिया और उनके जोड़ूीदार ने जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में सानिया-डॉडिग की जोड़ी का सामना दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। दूसरा सेमीफाइनल एलिना स्वितोलीना-क्रिस गुसियोन और एबिगेल स्पियर्स-जुआन सेबेस्टियन काबेल की जोड़ी के बीच होगा।

सानिया-डॉडिंग की जोड़ी ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत के रोहन बोपन्ना और डबरोस्की की जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारत की सारी उम्मीदें अब सानिया मिर्जा पर ही हैं। भारत को रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस से भी उम्मीदें थी लेकिन ये दोनों पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। सानिया मिर्जा पिछली बार मिश्रित युगल में उपविजेता रही थीं। वहीं महिला युगल का खिताब उन्होंने अपने नाम किया था। सानिया ने नाम पर छह ग्रैंड स्लैम के खिताब हैं।

TOPPOPULARRECENT