Wednesday , November 22 2017
Home / Literature / अॉस्ट्रेलिया में गूंजेगी मशहूर शायर ‘इमरान प्रतापगढ़ी’ की शायरी

अॉस्ट्रेलिया में गूंजेगी मशहूर शायर ‘इमरान प्रतापगढ़ी’ की शायरी

मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी की शायरी अब अॉस्ट्रेलिया के सिडनी में गूंजने वाली है। भारत के इस मशहूर शायर की पॉप्युलैरिटी लगातार बढ़ रही है। इससे पहले वह दुबई में कई प्रोग्राम कर चुके हैं। भारत सहित दुनिया के बड़े – बड़े शायरों के साथ स्टेज साझा कर चुके हैं।

इमरान प्रतापगढ़ी की शायरी मजलूमों की आवाज़ के लिए जानी जाती है। उनके शायरी का अंदाज और शायरों से अलग है। अखलाक़ से लेकर पहलू खान के लिए अपना नज्म पढ़ चुके इमरान प्रतापगढ़ी ने जेएनयू के लापता स्कॉलर नजीब के लिए अब भी आवाज़ बुलंद करते आयें हैं।

इमरान प्रतापगढ़ी अपनी शायरी को दुसरों का वह दर्द मानते हैं जिसे दुनिया सुनना नहीं चाहती है। वो शायरी के जरिए लोगों तक उस मजलूमों की आवाज़ को पहुंचाने की कोशिश करते आयें हैं, जिसे मेन स्ट्रीम की मीडिया नज़रअंदाज़ कर देती है।

अॉस्ट्रेलिया में इमरान प्रतापगढ़ी का तीन दिन 27, 28, 29 का प्रोग्राम है। इस प्रोग्राम को सिडनी, मेलबर्न और एडिलेड में रखा गया है। इमरान प्रतापगढ़ी को अॉस्ट्रेलिया में चाहने वालों को इस बात की बड़ी खुशी है कि भारत के मशहूर शायर उनके बीच होंगे।

इमरान प्रतापगढ़ी का प्रोग्राम अॉस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 27 अक्टूबर, सिडनी में 28 अक्टूबर और एडिलेड में 29 अक्टूबर को रखा गया है। इमरान प्रतापगढ़ी अपनी आवाज़ और शायरी के जरिए अॉस्ट्रेलिया में भी गूंजने की तैयारी कर ली है।

TOPPOPULARRECENT