Tuesday , December 12 2017

अज़ीम इत्तिहाद की जीत का झारखंड में जश्न

रांची. बिहार इंतिख़ाब में अज़ीम इत्तिहाद की जीत पर रांची में जश्न मुबारकबाद का तांता लग गया। जदयू राजद ने जहां मेन रोड में विजय जुलूस निकाला और जमकर होली दिवाली मनाई गई। अरसे बाद झारखंड में जदयू, राजद कांग्रेस को जश्न मनाने का मौका मिला, जिसे कारकुनान ने जमकर भुनाया। कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस भवन में जश्न मनाया और एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। राजद के कैलाश यादव की कियादत में बिरसा चौक, नौजवान राजद के मनोज अग्रवाल की कियादत में अलबर्ट एक्का चौक में रियासती जदयू के अलबर्ट एक्का चौक में जीत जुलूस निकाला।

महागठबंधन को भारी अक्सरियत मिलने पर झारखंड रियासती कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस भवन अहाते में जमकर जश्न मनाया। कारकुनान ने पटाखे फोड़े एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर गुलाल लगाया। इसके बाद कांग्रेस कारकुनान  जुलूस की शक्ल में अलबर्ट एक्का चौक गए। वहां भी पटाखे फोड़े और महागठबंधन की शानदार जीत पर बिहार की आवाम को मुबारकबाद दी।

हाल में शामिल हुए लोगों को हुकूमत के मुखतलिफ़ ओहदे पर नवाजा जा रहा है। मुख्त्यार सिंह को जेट का सदर, सुनील फकीरा कच्छप को झारखंड तहरीक करने वालों की शिनाख्त के लिए तशकील कमीशन का सदर बना दिया। इसे लेकर पार्टी कारकुनान में गुस्सा है। ओपोजीशन के लीडर हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा ने बिहार इंतिख़ाब में पैसा, रैली को काफी अहमियत दी। पर अवाम ने इसे नकार दिया। इसका असर पूरे मुल्क में पड़ेगा।

जेवीएम सरबराह बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस इंतिख़ाब रिजल्ट का मुल्क की सियासत में भी दूरगामी असर दिखेगा। अवाम ने मोदी के तरक़्क़ी के मॉडल को पूरी तरह से नकार दिया है। कांग्रेस के रियासत इंचार्ज बीके हरिप्रसाद ने कहा कि बिहार की आवाम ने वजीरे आजम  नरेंद्र मोदी के झूठे वादों, झूठे पैकेज को सिरे से खारिज कर दिया है। रियासत सदर सुखदेव भगत ने कहा कि झूठे वायदे, झूठे बोल को बिहार की अवाम ने नकार दिया है। कांग्रेस एमएलए दल के लीडर आलमगीर आलम ने कहा कि यह जीत सीधे तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी की हार है।

 

TOPPOPULARRECENT