Wednesday , January 24 2018

अफ़्ग़ानिस्तान का ए सी सी टी 20 फाईनल में नेपाल से मुक़ाबले

कठमनडो 4 अप्रैल : एशियन क्रिकेट कौंसिल टी 20 कप में अफ़्ग़ानिस्तान और नेपाल की टीमों ने फाईनल में रसाई हासिल करली है । सेमीफाइनल्स में अफ़्ग़ानिस्तान ने हांगकांग जबकि नेपाल ने मुत्तहदा अरब अमारात को शिकस्त दी । नेपाल में रवां ईवंट के पहले सेमीफाइनल में अफ़्ग़ानिस्तान और हांगकांग की टीमें आमने सामने हुईं ।

हांगकांग की टीम पहले बैटिंग करते हुए 9 ओवर्स में 109 रंस‌ पर ढेर हो गई । विक़ास बरकत 7 रंस‌ के साथ नुमायां रहे । हमज़ा ने तीन और समी उल्लाह ने दो विकटें हासिल कीं । जवाबी इनिंगज़ में अफ़्ग़ानिस्तान की टीम ने मतलूबा निशाना 17.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया ।

नजीब उल्लाह ज़दरान 37 और मुहम्मद नबी 13 रंस‌ के साथ नाक़ाबिल-ए-शिकस्त रहे । किरण शाह ने दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई । हमज़ा को मैच का बेहतरीन खिलाड़ी क़रार दिया गया । दूसरे सेमीफाइनल में मुत्तहदा अरब अमारात की टीम ने पहले खेलते हुए मुक़र्ररा 20 ओवर्स में 9 विकटों पर 133 रंस‌ बनाए ।

पटेल 37 रंज़ के साथ नुमायां रहे । पारथीव ने तीन जबकि बसंता और शक्ति गोचन ने दो, दो खिलाड़ियों को आउट किया । नेपाल ने मतलूबा निशाना दिलचस्प मरहले के बाद आख़िरी ओवर में 4 विकटों पर हासिल कर लिया । प्रदीप अरी ने 58 रंस‌ की दिलकश इनिंगज़ खेल कर टीम की फ़तह में अहम किरदार अदा किया और मैच के बेहतरीन खिलाड़ी क़रार पाए । अहमद रज़ा और फ़य्याज़ अहमद ने फी कस दो विकटें हासिल कीं ।

TOPPOPULARRECENT