Monday , December 18 2017

अ​मरिकी सीनेटर की चेतावनी : ट्रंप जिस लापरवाही के साथ बयान दे रहे उससे तीसरे विश्व युद्ध की है आशंका

वाशिंगटन : इन दिनों अमेरिका और उत्तर कोरिया युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं। डोनाल्ड ट्रंप काफी दिनों से उत्तर कोरिया को समझा रहे हैं लेकिन यह देश हर बार मिसाइल परीक्षण करने से बाज नहीं आ रहा है। अभी कुछ ही दिनों पहले जब उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण किया था तब अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच अंतिम सैन्य विकल्प को भांपकर ब्रिटेन ने अपनी युद्ध की तैयारी करनी शुरू कर दी है. समय-समय ट्रंप का ब्यान भी नौसिखवे की तरह की साबित हो रही है.

एक अ​मरिकी सीनेटर ने यह चेतावनी दी है प्रेसिडेंट डोनाल्ड डोनाल्‍ड ट्रंप आए दिन अपने कार्यालय से रियालिटी शो की तरह से बयान जारी कर रहे हैं इससे तीसरा विश्व युद्ध हो सकता है। इस सीनेटर के मुताबिक ट्रंप का बयान अमेरिका को तीसरे विश्व युद्ध की ओर ले जाने वाला है। उन्होंने कहा प्रेसिडेंट डोनाल्‍ड ट्रंप जिस लापरवाही के साथ बयान दे रहे उससे तीसरे विश्व युद्ध की आशंका बढ़ रही है।

अपने बयान में रिपब्लिकन सीनेटर ने कहा कि उन्हें प्रेसिडेंट को लेकर चिंता है क्यों कि उनका व्यवहार एक नौसिखिए की तरह से है। उन्होंने कहा कि ट्रंप को उनकी भी चिंता करनी चाहिए जो देश की चिंता करते हैं।

इस रिपब्लिकन सीनेटर की यह टिप्पणी ट्रंप के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कॉरकर में री-इलेक्शन में भाग लेने की हिम्मत नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रत्यक्ष तरीके से यह भी कहा था कि कॉरकर मेरी सहायता के बिना चुनाव जीत ही नहीं सकते थे।

TOPPOPULARRECENT