Saturday , May 26 2018

आंधी तूफान: मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भी जारी किया चेतावनी!

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में रविवार को आफत की आंधी आई। देशभर में अभी तक करीब 40 से 50 लोगों के मरने की खबर है। दिल्ली में आंधी तूफान से 2 लोगों की मौत हुई, जबकि उत्तर प्रदेश में 11 लोगों की वहीं पश्चिम बंगाल में 9 लोगों की मौत हुई। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए चेतावानी जारी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्व राज्यों में आंधी तूफान और बारिश के आसार हैं। पूर्वी दिल्ली के पांडवनगर में 1 महिला की मौत हो गई । जबकि 18 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। दिल्ली में 40 से ज्यादा बिजले के खंभे गिरे हैं।

वहीं 150 से ज्यादा पेड़ गिर गए हैं। तेज आंधी की वजह से परिवहन सेवाओं पर भी असर पड़ा है। दिल्ली में कुछ देर के लिए मेट्रो सेवाएं रोक दी गई । इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तेज आंधी के बाद 10 विमानों का रूट बदला गया। दिल्ली में अभी भी आसमान में बादल भी छाए हुए हैं।

हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में बारिश के साथ ओले भी पड़ने की खबर है। यहां पर तेज आंधी से कई जगहों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए हैं। जिसकी वजह से लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी आंधी तूफान का कहर है। यूपी के अलग अलग इलाकों में कई लोगों के मारे जाने की खबर है।

TOPPOPULARRECENT