Thursday , May 24 2018

आंध्रा के सीएम ने दिया इस्तीफा

आंध्रा प्रदेश के वज़ीर ए आला किरण कुमार रेड्डी ने वज़ीर ए आला के ओहदा से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी को भी अलविदा कह दिया |

आंध्रा प्रदेश के वज़ीर ए आला किरण कुमार रेड्डी ने वज़ीर ए आला के ओहदा से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी को भी अलविदा कह दिया |

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी के इस्तीफे के बाद चर्चा है कि कांग्रेस के MLAs भी ऐसा कदम उठा सकते हैं।
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी ने तेलंगाना बिल की मुखालिफत में अपने ओहदा से इस्तीफा दिया और रेड्डी ने कांग्रेस पार्टी भी छोड़ी।

पुलिस ने मंगल के रोज़ से ही पूरी रियासत में सेक्युरिटी के सख्त इंतेजाम किए हैं। किसी भी तरह के दंगे से बचने के लिए रियासती पुलिस और मरकज़ी नीम फौजी दस्तो को भी तैनात किया गया है। इस बीच, सीमांध्र में यूनिवर्सिटीज और दिगर तालीमी इदारो ने बंद को देखते हुए कई इम्तेहानात रोक दी हैं।

यूपीए हुकूमत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुज़ाहिरीन ने कांग्रेस सदर सोनिया गांधी के पुतले जलाए गए। विजयवाड़ा, गुंटुर, विशाखापट्नम, ओंगेले, श्रीकाकुलम, काकिनाड़ा, राजामुंदरी, नेल्लोर, तिरुपति, कडप्पा, अनंतपुर, कुरनुल और अन्य शहरों में बंद का ज़्यादा असर है।

वाईएसआर कांग्रेस, टीडीपी के कारकुनो और रियासत की तक्सीम का एहतिजाज कर रहे दूसरे लोग सुबह से ही सड़कों पर जमा हो गए और एपीएसआरटीसी डिपो को घेर लिया और रियासत और हाईवे रूट को रोक कर दिया।

आंध्र प्रदेश के रायलसीमा और साहिलीइ इलाको में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के बंद के ऐलान से आवामी ज़िंदगी मुतास्सिर (रायलसीमा व साहिली आंध्र) के 13 जिलों में एपीएसआरटीसी की बसें सड़कों से नदारद हैं । दुकानें, कारोबारी इदारे और तालीमी इदारे भी बंद हैं।

वाईएसआर कांग्रेस सदर वाईएसआर जगनमोहन रेड्डी ने बुध के रोज़ आंध्र प्रदेश बंद का ऐलान किया है। वाईएसआर के आंध्र बंद को देखते हुए सीमांध्र में सेक्युरिटी सख्त कर दी गई है। साथ ही, किसी भी हालात से निपटने के लिए सेक्युरिटी फोर्स को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। मरकज़ ने जरूरत पड़ने पर और ज़्यादा सेक्युरिटी फोर्स को भेजने की बात कही है।

TOPPOPULARRECENT