Tuesday , December 19 2017

आंध्र को खुसूसी दर्जा के लिए जद्दो ज़हद जारी रहेगा : चंद्रबाबू

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के वज़ीर ए आला एन.चंद्रबाबू नायडू ने हफ्ते के रोज़ कहा कि मरकज़ी हुकूमत रियासत को जब तक खुसूसी रियासत का दर्जा नहीं दे देती, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) तब तक अपना जद्दो ज़हद जारी रखेगी।

विजयवाड़ा में टीडीपी की एक बैठक से खिताब करते हुए उन्होंने कहा कि खुसूसी दर्जा के लिए आंध्र प्रदेश का मामला अलग है। यह बात उन्होंने मरकज़ी हुकूमत के उस बयान के एक दिन बाद कही है, जिसमें कहा गया है कि मौजूदा हालात में किसी भी नए रियासत को खुसूसी दर्जा देने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

वज़ीर राव इंद्रजीत सिंह (Minister of State for Statistics and Programme Implementation) ने लोकसभा में जुमे के रोज़ कहा कि किसी भी रियासत को खुसूसी दर्जा नहीं दिया जाएगा। टीडीपी चीफ ने हालांकि कहा कि वज़ीर का बयान 14वें Finance Commission की रपट पर मबनी है। नायडू ने कहा, ‘यह आंध्र प्रदेश पर लागू नहीं होता, क्योंकि यह बिल्कुल अलग मामला है।’

वज़ीर ए आला ने कहा कि UPA की पिछली हुकूमत की तरफ से रियासत की तक्सीम यक्सा तरीके से नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के साथ इंसाफ नहीं हुआ और इसीलिए खुसूसी दर्जा की मांग की जा रही है।

उन्होंने इस बात को वाजेह किया कि रियासत को खुसूसी दर्जा दिलाने तक टीडीपी इसके लिए अपनी कोशिश जारी रखेगी

TOPPOPULARRECENT