Thursday , December 14 2017

आंध्र प्रदेश असेंबली में स्पीकर की तरफ से जगन की सख़्त सरज़निश

आंध्र प्रदेश क़ानून साज़ असेंबली में स्पीकर कोडीला सेवा प्रसाद राव‌ ने अप्पोज़ीशन लीडर जगन मोहन रेड्डी की सख़्त सरज़निश की जब उन्होंने नई रियासत की राजधानी के मसले पर एवान में बेहस के लिए इसरार किया और उनकी पार्टी वाई एस आर कांग्रेस

आंध्र प्रदेश क़ानून साज़ असेंबली में स्पीकर कोडीला सेवा प्रसाद राव‌ ने अप्पोज़ीशन लीडर जगन मोहन रेड्डी की सख़्त सरज़निश की जब उन्होंने नई रियासत की राजधानी के मसले पर एवान में बेहस के लिए इसरार किया और उनकी पार्टी वाई एस आर कांग्रेस के अरकान ने एवान के वस्त में पहुंच कर कार्रवाई में ख़ललअंदाज़ी की।

स्पीकर ने अप्पोज़ीशन लीडर जगन मोहन रेड्डी से कहा कि आप ज़हनी तहफ़्फुज़ात का शिकार होगए हैं, आप मनमानी तौर पर ( एवान का ) एजंडा मुसल्लत नहीं करसकते, आप सिर्फ़ बेहस में हिस्सा ले सकते हैं।

इस दौरान हुक्मराँ तेलुगु देशम पार्टी के अरकान ने मुदाख़िलत करते हुए कहा कि जगन को चाहीए कि सब से पहले वो असेंबली के क़वाइद और ज़ाबते सीखें।

वाई एस आर कांग्रेस के लीडर ने वकफ़ा-ए-सवालात के बाद राजधानी का मसला उठाया और ये जानना चाहते थे कि इस मसले पर कब बेहस की जाएगी। जगन ने कहा कि ये इत्तेलाआत हैंके चीफ़ मिनिस्टर ने ( एवान में) नई राजधानी के बारे में एलान के लिए शुभ मुहूर्त का ताय्युन करलिया है। वो इस मसले पर बेहस के बगै़र आया किस तरह बयान दे सकते हैं? इसके बाद बेहस का मक़सद ही किया होसकता है।

जगन ने दरयाफ़त किया के शैव रामाकृष्णन कमेटी की रिपोर्ट पर बेहस के बगै़र नई राजधानी के बारे में आया किस तरह हुकूमत यकतरफ़ा तौर पर ये फ़ैसला करसकती है। ताहम वज़ीर स्पोर्टस के अचिन नायडू ने मुदाख़िलत करते हुए कहा कि चीफ़ मिनिस्टर असेंबली में इस मसले पर बयान देंगे और एवान में कमेटी की रिपोर्ट पेश करेंगे।

वाई एस आर कांग्रेस के अरकान एवान के वस्त में जमा होगए और नई राजधानी के मसले पर बेहस के आग़ाज़ का मुतालिबा किया ताहम ज़बरदस्त शोर-ओ-गुल और हंगामा आराई के दरमयान स्पीकर ने मीटिंग को 10 मिनट के लिए मुल्तवी कर दिया।

TOPPOPULARRECENT