Monday , December 11 2017

आंध्र प्रदेश की तक़सीम के फ़ैसले पर नज़रसानी का मुतालिबा

सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले मर्कज़ी वुज़रा और कांग्रेस के क़ाइदीन ने सोनीया गांधी के सयासी मुशीर अहमद पटेल से मुलाक़ात करते हुए रियासत की तक़सीम के अमल को फ़ौरी रोक देने का मुतालिबा किया।

सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले मर्कज़ी वुज़रा और कांग्रेस के क़ाइदीन ने सोनीया गांधी के सयासी मुशीर अहमद पटेल से मुलाक़ात करते हुए रियासत की तक़सीम के अमल को फ़ौरी रोक देने का मुतालिबा किया।

दूसरी तरफ़ कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट ओनिडा वली अरूण कुमार ने सदर जमहूरीया परनब मुकर्जी से मुलाक़ात करते हुए सीमा आंध्र के एहतेजाज से वाक़िफ़ किराया।

सीमा आंध्र के क़ाइदीन 19 सितंबर को कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी डिग वजय सिंह से मुलाक़ात करेंगे। रियासत की तक़सीम को रोकने के लिए सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के क़ाइदीन दिल्ली में सरगर्म होगए।

राजमनडरी की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट ओनिडा वली अरूण कुमार ने जहां सदर जमहूरीया परनब मुकर्जी से मुलाक़ात की वही सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले मर्कज़ी वुज़रा कांग्रेस के अरकान-ए-पार्लीमैंट और रियास्ती वुज़रा का एक वफ़द कांग्रेस की सदर सोनीया गांधी की सयासी मुशीर अहमद पटेल से मुलाक़ात की

सीमा आंध्र के एहतेजाज से उन्हें वाक़िफ़ कराते हुए तशकील तेलंगाना रियासत के अमल को फ़ौरी रोक देने का मुतालिबा किया। जब तक मर्कज़ की तरफ से सरकारी तौर पर रियासत को मुत्तहिद रखने का एलान नहीं किया जाएगा तब तक सीमा आंध्र के अवाम एहतेजाज से दस्तबरदार नहीं होंगे।

हम पर स्तीफ़ा दे कर एहतेजाज में शामिल होने का दबाव‌ बढ़ रहा है। अवाम के सब्र का पैमाना लबरेज़ होगया है। अवाम अब हुकमरान कांग्रेस क़ाइदीन पर हमले कररहे हैं।

अहमद पटेल ने सीमा आंध्र कांग्रेस क़ाइदीन को यकीन दिया कि वो उनके और सीमा आंध्र के अवामी जज़बात को रिपोर्ट की शक्ल में पार्टी सदर सोनीया गांधी तक पहूँचा देंगे।

सीमा आंध्र की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के क़ाइदीन ने उन्हें पार्टी सदर सोनीया गांधी से मुलाक़ात कराने का मुतालिबा किया। अरूण कुमार ने सदर जमहूरीया परनब मुकर्जी को बताया कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की तरफ से तेलंगाना की ताईद में फ़ैसला करने के बाद 50 दिन से सीमा आंध्र में एहतेजाज जारी है।

तमाम तालीमी-ओ-सरकारी इदारे बंद हैं। आर टी सी इम्पलाइज़ एहतेजाज का हिस्सा होने के बाइस ट्रांसपोर्ट निज़ाम मुकम्मिल मफ़लूज होगया है। अवाम रियासत को मुत्तहिद रखने का मुतालिबा करते हुए रज़ाकाराना तौर पर एहतेजाज कररहे हैं।

TOPPOPULARRECENT