Monday , November 20 2017
Home / Hyderabad News / आंध्र प्रदेश को ख़ुसूसी मौक़िफ़ के लिए वाई एस आर कांग्रेस का मुतालिबा

आंध्र प्रदेश को ख़ुसूसी मौक़िफ़ के लिए वाई एस आर कांग्रेस का मुतालिबा

हैदराबाद11 अगस्त:सदर वाई एस आर कांग्रेस पार्टी जगन मोहन रेड्डी और पार्टी के दूसरे क़ाइदीन आंध्र प्रदेश को ख़ुसूसी रियासत का मौक़िफ़ देने के लिए दिल्ली में एहतेजाजी धरना मुनज़्ज़म किया।

पार्लियामेंट मार्च के दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया। पुलिस और वाई एस आर कांग्रेस पार्टी की धक्कम पहल के दौरान वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के कई क़ाइदीन ज़ख़मी हो गए।

जगन मोहन रेड्डी ने 28 अगस्त को आंध्र प्रदेश बंद बनाने का एलान किया। सदर वाई एस आर कांग्रेस पार्टी-ओ-क़ाइद अप्पोज़ीशन आंध्र प्रदेश जगन मोहन रेड्डी ने दिल्ली के जंतर मंत्र पर आंध्र प्रदेश को ख़ुसूसी रियासत का दर्जा देने का मुतालिबा करते हुए पार्टी के अरकाने पार्लियामेंट अरकाने असेंबली अरकान क़ानूनसाज़ कौंसिल के अलावा दूसरे क़ाइदीन के साथ एहितजाजी धरना मुनज़्ज़म किया बादअज़ां पार्लियामेंट मार्च का एहतेमाम क्या।

पुलिस ने जगन मोहन रेड्डी और वाई एस आर कांग्रेस पार्टी क़ाइदीन को गिरफ़्तार करते हुए उन्हें पार्लियामेंट स्टरीट पुलिस स्टेशन मुंतक़िल किया बादअज़ां रिहा कर दिया। इस मौके पर पुलिस और पार्टी क़ाइदीन के दरमयान बेहस-ओ-तकरार हो गई।

जंतर मंत्र पर मुनाक़िदा एहतेजाजी धरने से ख़िताब करते हुए जगन मोहन रेड्डी ने मर्कज़ी एन डी ए हुकूमत से इस्तिफ़सार किया कि जब शुमाल मशरिक़ की रियासतों में ख़ुसूसी रियासत के मौक़िफ़ को बरक़रार रखा जा सकता है तो आंध्र प्रदेश को ख़ुसूसी रियासत का मौक़िफ़ क्युं नहीं दिया जा सकता।

आंध्र प्रदेश को ख़ुसूसी रियासत का दर्जा देने के लिए मर्कज़ी हुकूमत पर दबाओ बनाने में नाकाम होने का चीफ़ मिनिस्टर आंध्र प्रदेश चंद्रबाबू नायडू पर इल्ज़ाम आइद किया। उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू और नरेंद्र मोदी पर दबाओ बनाने के लिए वो 28 अगस्त को आंध्र प्रदेश बंद मनाने की अवाम से अपील कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT