आंध्र प्रदेश में कश्ती डूब गई 23 लोग‌ लापता , तलाशी मुहिम में शिद्दत

आंध्र प्रदेश में कश्ती डूब गई 23 लोग‌ लापता , तलाशी मुहिम में शिद्दत
Click for full image

राजमुंदरी: आंध्र प्रदेश के देवी पटनम गांव में गोदावरी नदी में डूबे लोगों की तलाश के लिए विशाखापटनम स्थित नौसेना के पूर्वी कमान (ई एन सी) के गोताखोरों की टीम कल देर रात राजमुंदरी पहुंची। सुत्रो के मुताबिक़ कश्ती में कल 40 लोग‌ सवार थे उनमें से कुछ लोग‌ तीर कर बाहर निकल आए और कुछ को बचा लिया गया था लेकिन अभी भी 23 लोग‌ लापता हैं ।

नौसेना के प्रवक्ता ने बताया कि ‘नौसेना के पूर्वी कमान के गोताखोरों को वेज़ उग से राजमुंदरी नौसेना के डरा नीयर जहाज़ से कल रात तक़रीबन 11 बजे ले जाया गया ताकि वो पोलावर्म के क़रीब वोडा पल्ली में लापता लोगो की तलाशी मुहिम चला सकें। प्रवर्ता ने बताया कि आज सुबह नौसेना के तीन हेलीकॉप्टरों में इज़ाफ़ी ग़ोता ख़ोरों और डरा नीयर जहाज़ से तकनीकी और हवाई ट्रांसपोर्ट कंट्रोल टीम के मैंबर को भी पहली फ़्लाईट से भेजा गया ताकि वो राहत और बचाओ मुहिम को तेज़ करने के अलावा राजमुंदरी हवाई अड्डे पर ट्रांसपोर्ट सर्विस को कंट्रोल कर सकें।

नेशनल डीज़ासटर रैपिड फ़ोर्स एन डी आर एफ़ और राज्य‌ डीज़ासटर रैपिड फ़ोर्स (एसडी आर एफ़ के मैंबर मौके पर मौजूद हैं और राहत । बचाओ में मसरूफ़ हैं । गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के गोदावरी में कल शाम एक कश्ती गोदावरी नदी में पलट गई थी। नाव पर सवार दर्ज अनुसूचित जनजाति के लोग देवी पटनम से रोज़मर्रा की ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी के बाद निचले इलाक़े में आबाद अपने घरों को लौट रहे थे।सूत्रों ने कहा कि अचानक आई आंधी और भंवर बनने की वजह से कश्ती का संतुलन‌ बिगड़ गया और कश्ती डूब‌ गई ।

Top Stories