आंध्र प्रदेश में 4 ख़ानगी यूनीवर्सिटीयों का स्थापना

आंध्र प्रदेश में 4 ख़ानगी यूनीवर्सिटीयों का स्थापना
Click for full image

हैदराबाद 01 नवम्बर: आंध्र प्रदेश में चार ख़ानगी विश्वविदयालयों की स्थापना राज्य मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी है जिसमें सिटी में एक और विशाखापट्नम में दो चित्तूर में एक ख़ानगी विश्वविदयालय स्थापित करने का फैसला किया गया। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय किए गए।

बावसूक़ आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल ने राज्य में फाइनै‍ंसियल शिक्षा विशाखापटनम की स्थापना में लाने के लिए ग्रीन सिगनल दिया है मंत्रिमंडल ने राज्य में बंद पड़ी हुई टकसटाइलस कंपनियों को 300 तो 350 करोड़ रुपये बिजली सब्सिडी देने या सरकार ही बर्दाश्त करने का फैसला किया।

इसी सूत्रों के अनुसार बताया जाता है कि विशाखापटनम में विजाग ओपन डेवलपमेंट प्राधिकरण के बजाये विशाखापटनम मेट्रो डेवलपमेंट प्राधिकरण के गठन का मुद्दा भी कैबिनेट की बैठक में मौज़ू बेहस रहा। आइन्दा कैबिनेट बैठक में इस को क़तई शक्ल देकर मंज़ूरी देने से इत्तेफ़ाक़ किया गया।

मधोरावाड़ा में 400 एकड़ भूमि प्राप्त करने के लिए सी आर डी ए पदों पर पैकेज देने का भी कैबिनेट में फैसला किया गया। इसके अलावा बताया गया कि कैबिनेट की बैठक में राजनीतिक स्थिति पर भी गौरव ख़ौस किया गया और तेलुगु देशम से महीने नवंबर के पहले सप्ताह से राज्य में आयोजित की जाने वाली जनाचयतनिया यात्रा पर विशेष ध्यान देने की मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को चंद्रबाबू नायडू ने विशेष निर्देश दी।

Top Stories