आंध्र प्रदेश में YSRCP को मिला प्रचंड बहुमत, इस दिन लेंगे CM पद की शपथ

आंध्र प्रदेश में YSRCP को मिला प्रचंड बहुमत, इस दिन लेंगे CM पद की शपथ

आंध्र प्रदेश के अधिकांश जिलों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी काफी आगे है। राज्य की सत्तारूढ़ टीडीपी को लगभग सभी जिलों में पीछे चल रही है। अब तक मिल रहे रुझाने के मुताबिक वाईएसआरसीपी राज्यभर में 64 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि सत्तारूढ़ टीडीपी 2 सीटों पर आगे बताई जा रही है।

आंध्र प्रदेश में वाईएस जगन मोहन रेड्डी की नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक जीत के साथ राज्य में सरकार बनाने जा रही है। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा की कुल 175 सीटों में से 150 सीटों पर जीत दर्ज की है। पार्टी प्रमुख वाईएस जगन ने इस जीत को राज्य के लोगों की जीत बताई है।

चंद्रबाबू को छोड़कर टीडीपी के सारे बड़े नेता हार गए हैं। राज्य की प्रतिष्ठित मंगलगिरी विधानसभा सीट से चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश भी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के आल्ला रामकृष्णा रेड्डी के हाथों हार चुके हैं। यही नहीं, चंद्रबाबू कैबिनेट के अधिकांश मंत्री हार गए हैं। यही नहीं, राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर वाईएसआरसीपी आगे चल रही है और इनसीटों पर उसकी जीत निश्चित है। वाईएस जगन 30 मई को विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। राज्यभर में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं।

Top Stories