Monday , November 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / आइएसएम धनबाद जल्द बनेगा आईआईटी : स्मृति ईरानी

आइएसएम धनबाद जल्द बनेगा आईआईटी : स्मृति ईरानी

धनबाद : मर्क़ज़ी मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने जुमा को कहा कि इंडियन स्कूल ऑफ माइंस (आइएसएम) जल्द ही आइआइटी बनेगा। आइएसएम को आईआईटी बनाने की अमल पूरी की जा रही है। कैबिनेट नोट तैयार हो गया है।

आपलोगों को जल्द ही खुशखबरी मिलेगी। स्मृति जुमा को आइएसएम के 37वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए धनबाद पहुंची थीं। वह तकरीबन एक बजे प्रोग्राम में पहुंचीं। आइएसएम के अपर ग्राउंड में ही हेलीपैड बनाया गया था। आइएसएम को आइआइटी बनाने की इलेक्शन 2015 के बजट में मर्क़ज़ी सरकार ने की है। इससे पहले धनबाद में इलेक्शन तक़रीर में वज़ीरे आज़म नरेन्द्र मोदी ने भी आइएसएम को आईआईटी बनाने का वादा किया था।

स्मृति ईरानी ने कहा कि आइएसएम टू आइआइटी अपग्रेडेशन को लेकर यहां के कई स्टूडेंट्स मुझसे नियमित मिलते रहते हैं। मुझे ट्वीट भी करते हैं। यहां आने के पहले भी मुझे मैसेज किया गया था। आइएसएम टू आइआइटी की अमल पूरी हो रही है।

आइएसएम में बहस है कि 26 अप्रैल या उसके बाद के कार्यदिवस में संसद के सेशन में आइएसएम टू आइआइटी बिल आने की इमकान है। एसे में जुलाई से आइएसएम धनबाद, आइआइटी के तौर में अपग्रेड हो सकता है।

TOPPOPULARRECENT