Friday , December 15 2017

आइटीआइ टॉपर को मिलेंगे 50 हजार

आइटीआइ में तरबियत पानेवाले स्टूडेंट को हौसला अफजाई करने के लिए लेबर वसायल महकमा ने इनाम देने की ऐलान की है। लेबर वसायल वज़ीर संसाधन गोस्वामी ने बताया कि रियासत के सरकारी और प्राइवेट अदारों में रियासत में टॉप करनेवाले तालिबे इल्म

आइटीआइ में तरबियत पानेवाले स्टूडेंट को हौसला अफजाई करने के लिए लेबर वसायल महकमा ने इनाम देने की ऐलान की है। लेबर वसायल वज़ीर संसाधन गोस्वामी ने बताया कि रियासत के सरकारी और प्राइवेट अदारों में रियासत में टॉप करनेवाले तालिबे इल्म को 50 हजार, सेकंड करनेवाले को 40 हजार और थर्ड को 25 हजार का इनाम दिया जायेगा।

इसी तरह 25 मुखतलिफ़ क़िस्म के ट्रेडों में फ़र्स्ट करने वाले तालिबे इल्म को 20 हजार, दूसरे को 15 हजार और तीसरे को 10 हजार रुपये दिये जायेगा।

इतवार को वह श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सरकारी व प्राइवेट आइटीआइ में तरबियत लेनेवाले तालिबे इल्म के ऑल इंडिया कोमर्सियल इम्तिहान 2010 व 2011 में टॉपरों के एहतेराम तकरीब को खिताब कर रहे थे। रियासती सतह मेरिट लिस्ट में पहला इनाम इंडस्ट्रियल सेंटर नवादा के पंकज कुमार (ट्रेड बिजली) को 10 हजार रुपये का इनाम दिया गया। इसी तरह से रियासत सतह मेरिट लिस्ट में दूसरे मुकाम पानेवाले आशियाना औ.प्र. सेंटर पटना के राम विलास महतो को आठ हजार रुपये जबकि एसके आइटीआइ, पटना के शशिकांत चौधरी को तीसरे इनाम के तौर में पांच हजार रुपये का इनाम दिया जायेगा। इसके अलावा मुखतलिफ़ 25 ट्रेडों में पहले दूसरे और तीसरे इनाम पानेवाले तालिबे इल्म को पांच हजार, चार हजार और तीन हजार की रकम दी गयी।

TOPPOPULARRECENT