Wednesday , December 13 2017

आइन्दा माह के अवाइल में जी ऐस ईल वे डी 5 का अहया मुतवक़्क़े

इसरो ने आज ऐलान किया कि मस्नूई स्यारा रवाना करनेवाली गाड़ी जी ऐस एल वी डी 5 जिस को 19 अगस्त को लम्हा आख़िर में वापिस तल्ब कर लिया गया था क्योंकि उसकी दूसरी टांकी से ईंधन ख़ारिज होरहा था इमकान है कि आइन्दा साल जनवरी के पहले हफ़्ते में दुब

इसरो ने आज ऐलान किया कि मस्नूई स्यारा रवाना करनेवाली गाड़ी जी ऐस एल वी डी 5 जिस को 19 अगस्त को लम्हा आख़िर में वापिस तल्ब कर लिया गया था क्योंकि उसकी दूसरी टांकी से ईंधन ख़ारिज होरहा था इमकान है कि आइन्दा साल जनवरी के पहले हफ़्ते में दुबारा कारकरद हो जाएगी।

तैयारी के तमाम कामों की तकमील के बाद जी ऐस एल वी डी 5 के अहया की क़तई तारीख़ और वक़्त का ताय्युन किया जाएगा। दूसरी टांकी की जांच और दुरूस्तगी का काम मुकम्मल हो चुका है दीगर तमाम कार्यवाईयों की तकमील के बाद ये गाड़ी 28 दिसम्बर को दुबारा लॉन्च पयाड पर पहुंच जाने की तवक़्क़ो है।

मज़ीद एक हफ़्ता उसकी दुबारा कारकर्दगी के आग़ाज़ के लिए दरकार होगा। 19 अगस्त को 4.50 बजे शाम इसे सतीश धवन ख़लाई मर्कज़ सिरी हरी कोटा से वापिस तल्ब कर लिया गया था क्योंकि उसकी दूसरी टांकी से अंधी ख़ारिज होरहा था। बादअज़ां उस गाड़ी को मुकम्मल जांच के लिए रोक लिया गया।

TOPPOPULARRECENT