Friday , December 15 2017

आइपीएल में सट्टेबाजी करते छह गिरफ्तार

पटना 28 मई : कोलकाता में इतवार की रात मुंबई इंडियंस और चेत्रई सुपर किंग्स के दरमियान आइपीएल का फाइनल मुकाबला चल रहा था और इधर पटना में बैठे कुछ सट्टेबाज दावं-पे-दावं लगा रहे थे। लेकिन, तभी पुलिस मौके पर पहुंच गयी और सट्टेबाजी करनेवाल

पटना 28 मई : कोलकाता में इतवार की रात मुंबई इंडियंस और चेत्रई सुपर किंग्स के दरमियान आइपीएल का फाइनल मुकाबला चल रहा था और इधर पटना में बैठे कुछ सट्टेबाज दावं-पे-दावं लगा रहे थे। लेकिन, तभी पुलिस मौके पर पहुंच गयी और सट्टेबाजी करनेवाले छह लोगों को नेहरू नगर वाकेय जंगल महकमा के दफ्तर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

इनमें दो दुकानदार गौरव (चंचल अपार्टमेंट, फ्लैट नंबर -306, नेहरू नगर) और अमित (मकान नंबर-131, सिद्देश्‍वर नगर) है। गौरव की आभा स्वीट्स हाउस और अमित की गीता डेकारेटर ,कैटरिंग व इलेक्ट्रॉनिक्स नामी दुकान है। इनके साथ चार तालिब इल्म को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया, जो इनकी दुकानों में सट्टेबाजी कर रहे थे। पकड़े गये तालिब इल्म में विपिन कुमार (नेहरू नगर रोड नंबर दो), नीरज कुमार(मकान नंबर 69, इंदिरा नगर), विकास कुमार (मकान नंबर – 24, नेहरू नगर) व धीरज कुमार (सिद्देश्‍वर नगर ) शामिल हैं।

पुलिस ने इनके पास से चार मोबाइल फोन, 16 हजार सात सौ रुपये नकद , आइपीएल क्रिकेट के नाम से फर्जी और आइपीएल क्रिकेट शिड्यूल का पेपर कटिंग बरामद की गयी है।

दो दुकानों में चल रहा था गोरखधंधा

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस को काफी दिनों से इत्तेला मिल रही थी कि नेहरू नगर वाकेय आभा स्वीट्स व गीता डेकोरेटर, कैटरिंग व इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों में आइपीएल की सट्टेबाजी हो रही है। इत्तेला के बाद कोतवाली एएसपी विवेकानंद व पाटलिपुत्र थाना इंचार्ज प्रमेंद्र भारती की टीम ने दोनों दुकानों में छापेमारी की, तो वहां से छह लोग गिरफ्तार किये गये। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि आइपीएल मैच शुरू होने के बाद से ही ये सट्टेबाजी करने लगे थे।

पांच से 50 हजार तक की सट्टेबाजी

पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि ये पांच हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक दावं पर लगाया करते थे। हार-जीत के साथ ही गेंदबाजी व बैटिंग पर भी दावं लगाया करते थे। चौका व छक्के पर कम पैसे दावं पर लगाये जाते थे, जबकि हार-जीत पर मोटी रकम दावं पर लगाये जाते थे।

22 अप्रैल को भी चार हुए थे गिरफ्तार

आइपीएल में सट्टेबाजी करने के इलज़ाम में पुलिस ने 22 अप्रैल को भी अगमकुआं थाने के भूतनाथ रोड वाकेय एमआइजी से चार लोगों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गये लोगों में पंकज (हाउसिंग कॉलोनी), श्रीपाल कंचन (कंकड़बाग), अनुराग (पत्रकार नगर) व कुणाल (कुम्हरार) शामिल थे। इनके पास से पुलिस ने तीन मोबाइल फोन, दो बाइक, कई सीम कार्ड, डायरी व 11 हजार रुपये नकद बरामद किये थे।

TOPPOPULARRECENT