Thursday , November 23 2017
Home / Crime / आईएसआई के तीन संदिग्धों को न्यायिक हिरासत मे भेजा गया

आईएसआई के तीन संदिग्धों को न्यायिक हिरासत मे भेजा गया

एक विशेष एनआईए अदालत ने आज आईएसआई के तीन संदिग्धों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जिन्हें पिछले महीने ‘ट्रैन को पटरी से उतारने के मामले’ में गिरफ्तार किया गया था।

विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार ने तीनो को अदालत मे पेश होने के बाद न्यायिक हिरासत मे भेज दिया ।

एनआईए का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील, लल्लन सिन्हा ने अदालत मे कहा की इन तीनो के खिलाफ150 रेलवे एक्ट , धारा 3 और ४, विस्फोटक सामग्री अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत अन्य कई वर्गों में मामला दर्ज किया गया है।

मोतीलाल पासवान , मुकेश यादव और उमाशंकर पटेल को बिहार के पूर्वी चंपारण ज़िले से जनवरी 17 को गिरफ्तार किया गया था । तफ्तीश के दौरान पासवान ने स्वीकार किया की वो इंदौर-पटना एक्सप्रेस को पटरी से गिराने मे शामिल थे। गौरतलब है की नवम्बर २०, 2016 में हुई इंदौर-पटना एक्सप्रेस दुर्घटना में 150 लोगो की मृत्यु हुई थी ।

पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र राणा ने बताया की, गिरफ़्तारी के बाद तीनो ने यह स्वीकार किया है की वे किसी नेपाली व्यकित के लिए काम करते थे जो कथित रूप से आईएसआई से सम्बंधित था।

तीनो कथित तौर पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल थे और भारत में ट्रेन दुर्घटनाओं को गति प्रदान करने के लिए नेपाली संपर्कों द्वारा शामिल किये गए थे, राणा ने कहा।

TOPPOPULARRECENT