Tuesday , July 17 2018

आईएसओ कार्यकर्ताओं पर आतंकवादी साजिश का आरोप

नई दिल्ली: एनआईए ने आज एक विशेष अदालत से कहा कि जिन छह आईएसआईएस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है वह कथित तौर पर देश में आतंकवादी गतिविधियों की साजिश रच रहे थे। एनआईए के मुताबिक इस आईएसआईएस कार्यकर्ता हरिद्वार में अर्ध कुंभ के दौरान जनता में भय और आतंक मचाने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना थी। सूत्रों के मुताबिक जिला जज अमर नाथ की बैठक में चार्ज‌ शीट पेश करते हुए एनआईए एस दावा किया कि आरोपी एक स्थान पर एकत्र होकर समकालीन धमाको पदार्थ तैयार करना चाहते थे जो उन्होंने माचिस की काड़ियों जमा किए थे।

अदालत ने चार्ज‌ शीट पर विचार के लिए अगली सुनवाई 25 अगस्त को तय की है। चार्ज‌ शीट संहिता रहमान ‘मोहम्मद भव्य’ मोहम्मद मेराज ‘मोहम्मद ओसामा’ मोहसिन इब्राहिम सैयद यूसुफ अली हिंद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्रदान की गई है।

एनआईए ने अपनी चार एफ शीट में दावा किया है कि यह छह आईएसआईएस कार्यकर्ता राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आतंकवादी कृत्यों की योजना बना रहे थे। ये लोग अर्ध कुंभ के दौरान जनता के मन में भय पैदा करने के उद्देश्य से राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में जोड़ें गतिविधियां अंजाम देना चाहते थे लेकिन इसका उन्हें मौका नहीं मिला और गिरफ्तार कर लिया गया।

TOPPOPULARRECENT