Thursday , November 23 2017
Home / World / आईएस का अमरीकी चुनाव में कत्लेआम की धमकी

आईएस का अमरीकी चुनाव में कत्लेआम की धमकी

वाशिंगटन : आईएस ने अमरीका में चुनाव वाले दिन मतदाताओं के कत्लेआम की धमकी दी है। आतंकी संगठन ने साथ ही मुस्लिमों से चुनाव से दूर रहने के लिए कहा है। ये जानकारी आतंकी संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखने वाले साइट इंटेलीजेंट ग्रुप ने दी है। अमरीका स्थित साइट इटेंलीजेंट ग्रुप के डायरेक्टर रिट्ज काट्ज ने ट्वीटर पर बताया कि ये धमकियां आईएस के अल हयात मीडिया सेंटर के एक लेख में दी गई हैं।

लेख में कहा गया है- आतंकवादी तुम्हारा कत्लेआम करने के साथ बैलेट बॉक्सों को उड़ाने आ चुके हैं। यूएसए टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक ये धमकियां 7 पन्नों के लेख में दी गई हैं। लेख में लंबे धार्मिक तर्कों के सहारे ऐसे हमलों को सही ठहराने की कोशिश की गई है। साथ ही कहा गया है कि इस्लाम और मुस्लिमों के खिलाफ नीतियों को लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों में कोई अंतर नहीं है। रिट्ज काट्ज ने लेख के कुछ अंशों को अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा किया है। काट्ज का कहना है कि आईएस चुनाव वाले दिन हमलों के लिए अपने आतंकियों को उकसा कर चुनाव प्रक्रिया में रुकावट की कोशिश करना चाहता है।

जिससे पूरी दुनिया में उसे प्रचार मिल सके। चुनाव से जुड़ी संभावित धमकियों को लेकर अल कायदा के बाद अब आतंकी संगठन आईएस भी अमरीकी सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर है। धमकियों के बाद पूरे अमरीका में सुरक्षा एजेंसियों की ओर से सख्ती बरती जा रही है। इस बीचए एफबीआई ने एक बयान में कहा है कि आतंकवाद विरोधी मशीनरी और होमलैंड सिक्योरिटी टीम का ढांचा पूरी तरह मुस्तैद है और किसी भी हमले को नाकाम करने के लिए सक्षम हैं।

TOPPOPULARRECENT